Alwar News:राजस्थान के अलवर शहर की तिजारा फाटक पुलिया से जेल के चौराहे की तरफ जाने वाले मार्ग पर स्थित एक निजी ब्लड बैंक जीवन धारा पर ब्लड बैंक से जुड़े सरकारी नियमों के उल्लंघन करने का मामला प्रकाश में है.संबंधित विभाग ने इसकी जांच शुरू कर दी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

विभाग ने शुरू की जांच
सहायक औषधि नियंत्रक जितेंद्र मीणा ने बताया कि एसडीपी के मामले में अधिक राशि वसूलने को लेकर एक शिकायत मिली थी. जिसमें उन्होंने बिल प्रोवाइड कराए थे. शिकायत मिलने के बाद मौके पर एक इंस्पेक्टर को जांच के लिए भेजा गया. जिसमें 6 माह की एसडीपी की जांच की गई. 


1 से ज्यादा वसूली
इसमें पाया गया कि दिसंबर माह में चार एसडीपी जारी की गई. जिनमें एक में अधिक राशि वसूली गई. 9500 रुपए के अलावा और 1000 रूपये अतिरिक्त चार्ज लिया गया. इसी तरह मार्च माह में पांच एसडीपी जारी की गई जिनमें 3 में अतिरिक्त चार्ज लिया गया.अप्रैल माह में 4 एसडीपी जारी की गई. जिनमें दो में अतिरिक्त चार्ज लिया गया. 



जांच के बाद होगी रिपोर्ट तैयार
इस मामले की जांच कर कर एक रिपोर्ट तैयार की जाएगी. जो उच्च अधिकारियों को भेजी जाएगी .जो 500 की अतिरिक्त पर्ची काटी जा रही है. उसमें ट्रस्ट द्वारा पैसे लेने का मामला सामने आया है. इसके जवाब में उन्होंने कहा कि संपूर्ण मामले की जांच की जाएगी.


ब्लड बैंक को नोटिस जारी
इस संबंध में सम्मानित ब्लड बैंक को नोटिस जारी कर कर जवाब मांगा जाएगा. मंगलवार को इसकी रिपोर्ट कंट्रोलर को भी भेजी जाएगी. ब्लड बैंक का पूरा रिकॉर्ड खंगाला जा रहा है.


यह भी पढ़ें:क्या राजस्थान के पूर्व CM अशोक गहलोत को पार्टी से किया जाएगा निष्कासित?


यह भी पढ़ें:कोचिंग करने वाले छात्रों की आत्महत्या को लेकर मदन दिलावर ने दिया बयान, बोले- सारी...