Alwar News: सरिस्का बाघ अभ्यारण पर्यटकों के लिए खोल दिया गया है. जिसमें भ्रमण के लिए आए देसी-विदेशी पर्यटकों का तिलक लगाकर और फूल माला पहनाकर स्वागत किया गया. साथ ही सदर गेट पर रिबन काटकर गेट खोला गया. वहीं, हरी झंडी दिखाकर पर्यटकों को जंगल में रवाना किया गया. सरिस्का बाघ परियोजना 3 महीने के बाद पूर्णतया खोल दिया गया है. सभी ट्रैकों पर पर्यटक आसानी से घूम सकेंगे और बाघों की साईटिंग कर सकेंगे. 

 

30 सितंबर से होने लग गई ऑनलाइन बुकिंग 

रिपोर्ट्स की मानें, तो 30 सितंबर से ऑनलाइन बुकिंग पर्यटकों के लिए होने लग गई थी. जिसमें पर्यटकों को बढ़ावा देने के लिए सरिस्का विभाग भी पूरी तरह मुस्तैदी से कार्य कर रहा है. जिसमें सभी रूटों को दुरुस्त कर लिया गया है. मंगलवार से गेट खोला गया. जिसमें सुबह 1 अक्टूबर को आए पर्यटकों का स्वागत सदर गेट पर हुआ. इस बार सरिस्का में 9 साल पुरानी जिप्सियों को 1 साल के लिए और परमिट जारी किया है . 

 

43 बाघ, बाघिन और शावकों के होंगे दर्शन

आज पहले ही दिन 12 जिप्सी में और 9 कॉन्ट्रा में देसी-विदेशी सैलानी सरिस्का भ्रमण पर निकले. गौरतलब है कि सरिस्का में इस समय करीब 55 जिप्सियां पंजीकृत हैं. कैंटरा भी करीब आधा दर्जन हैं. वहीं, लगातार हुई बरसात से सरिस्का जंगल गुलजार है. रास्तों को अब पूरी तरह दुरुस्त कर दिया गया है ताकि पर्यटकों को आसानी से सफारी कर दी जाए. सरिस्का जंगल में इस बार 43 बाघ, बाघिन और शावकों के दर्शन होंगे. जिसको लेकर पर्यटक बेहद रोमांचित और उत्साहित हैं.

 


राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!