Alwar News: मुंडावर उपखंड मुख्यालय के पोस्ट ऑफिस में स्थित आधार सेंटर पर आने वाले विद्यार्थियों व आमजन को पोस्ट ऑफिस के कार्मिकों व संचालक द्वारा इन दिनों खुद के बनाए गए नियम से परेशान होना पड़ रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आमजन को अपना आधार कार्ड अपडेट करवाने के लिए पहले पोस्ट ऑफिस में खाता खुलवाना पड़ता है, तब जाकर वहा मोजूद कर्मचारी आधार को अपडेट करते है.


जिसकी शिकायत लोगो ने मुंडावर एसडीएम को ज्ञापन देकर शिकायत की है, लोगों ने बताया कि कर्मचारी बोलते है कि पहले इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक का खाता खुलवाना पड़ेगा यदि खाता नहीं खुलवाया तो न तो आधार बनेगा और ना ही आधार में अपडेट किया जाएगा.


ऐसे में तपती धूप गर्मी में लोग एक दूसरे पोस्ट ऑफिस के चक्कर काटने के साथ मुंडावर के छात्र अपना आधार कार्ड अपडेट कराने के लिए दर-दर भटक रहे है.


आम लोग से लेकर छात्र पोस्ट ऑफिस पहुंच रहे हैं, लेकिन कर्मचारियों के तुगलकी फरमान की वजह से वे वापस लौट कर जा रहे है. बेरोजगार युवक-युवतियां ना तो नया आधार बनवा पा रहे और ना ही आधार अपडेट करवा पा रहे हैं. लिहाजा आधार अपडेट कराने के चक्कर में पोस्ट ऑफिस के कार्य प्रणाली से विद्यार्थी परेशान हो रहे हैं.