Alwar news: बानसूर के ग्राम बुटेरी की ढाणी सूदाकी में आज शहीद नायक दयाराम गुर्जर की मूर्ति का अनावरण समारोह आयोजित किया गया. उधोग मंत्री शकुंतला रावत, विधायक दीपचंद्र खैरिया व विधायक बलजीत यादव ने फिता काटकर शहीद की मूर्ति का अनावरण किया. अतिथियों ने शहीद की प्रतिमा पर माल्यार्पण व पुष्प चक्र अर्पित कर शहीद को श्रद्धांजलि दी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस दौरान अतिथियों ने शहीद के माता- पिता, बच्चों व परिजनों को माला पहनाकर सम्मानित किया. इस दौरान उधोग मंत्री शकुंतला रावत ने शहीद की वीरांगना निर्मला देवी का माला पहनाकर व शांल उढाकर सम्मान किया. इस अवसर पर उधोग मंत्री रावत ने कहा कि शहीद इस दुनिया में अमर हो जाते हैं, हमें सैनिकों का सम्मान करना चाहिए. यह हमारी सीमाओं पर खड़े होकर राष्ट्र की रक्षा करते हैं इन्हीं की बदौलत हम अपने आप को सुरक्षित महसूस करते हैं. इस दौरान मंत्री रावत ने राजकीय विद्यालय बुटेरी में शहीद दयाराम गुर्जर के नाम से एक कमरा व बरामदा बनाने की घोषणा की.


 15 अप्रैल 1991 को बानसूर के ग्राम बुटेरी की ढाणी सुदा की में जन्मे शहीद नायक दयाराम गुर्जर ने जनवरी 2011 में सेना ज्वाइन की थी. शहीद दयाराम गुर्जर 28 राजपूत बटालियन में नायक पद पर तैनात थे. शहीद दयाराम गुर्जर 28 अक्टूबर 2021 को श्रीगंगानगर के सूरतगढ़ में इंदिरा गांधी नहर में ऑपरेशन साइलेंट कैनाल क्रॉसिंग के दौरान वीरगति को प्राप्त हो गए थे. जिनकी मूर्ति का आज अनावरण किया गया. इस दौरान गांव शहीद दयाराम गुर्जर अमर रहे के नारों से गुंजायमान हो उठा.


यह भी पढ़ें- सुबह उठने के इतनी देर बाद पिएं चाय-कॉफी, नहीं पहुंचाएगी सेहत को नुकसान


इस मौके पर उद्योग मंत्री शकुंतला रावत, विधायक दीपचंद खेरिया, विधायक बलजीत यादव, पूर्व संसदीय सचिव रामस्वरूप कसाना, प्रधान सुमन सुभाष यादव, चेयरमैन नीता सज्जन मिश्रा, पूर्व जिला प्रमुख दाताराम गुर्जर सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि, सेना के जवान व ग्रामीण मौजूद रहे.


REPORTER- ARUN VAISHNAV