Alwar news, ramgarh: रामगढ़ क्षेत्र के ग्रामीण अंचल में जल संकट के हालात बद से बदतर हो चुके हैं. दूसरी तरफ देखा जाए तो जिम्मेदार प्रशासन व जनप्रतिनिधि इस समस्या पर चुप्पी साधे बैठे हैं . यही हालात ग्राम पंचायत नंगला टप्पा के पाली गांव का है, जहां पर पेयजल की समस्या ने महिलाओं का जीना हराम कर रखा है, क्योंकि सुबह 3 बजे से ही पीने का पानी भरने के लिए महिलाओं को कई किलोमीटर दूर जाकर लंबी कतार में लगना पड़ता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राहत कैंप लगातक ढिंढोरा पीट रही सरकार


उसके बावजूद पीने का पानी नसीब होता है. हालात यह है कि कई बार तो महिलाओं को पानी भरने के लिए आपस में विवाद उत्पन्न हो जाता है. इस समस्या के लिए ग्रामीणों ने जनप्रतिनिधि व प्रशासन के नुमाइंदों के पास चक्कर लगाते लगाते चप्पल घिस गई है लेकिन जिम्मेदारों के सिर से जूं तक नहीं हिली. आक्रोशित ग्रामीणों का कहना है कि राजस्थान सरकार गांव-गांव में महंगाई राहत कैंप लगाकर अपने विकास कार्यों का ढिंढोरा पीट रही है. लेकिन मुख्य समस्या की तरफ इनका बिल्कुल भी ध्यान नहीं है.


पलायन के लिए मजबूर हैं लोग


सरकारी योजनाओं में रजिस्ट्रेशन कराने से इंसान जीवित नहीं रहेगा, इंसान को तो पीने का पानी चाहिए जिसकी तरफ बिल्कुल भी ध्यान नहीं है. यदि गांव में पीने का पानी नहीं रहेगा तो सभी ग्रामीणों को गांव छोड़कर पलायन करना पड़ेगा . चुनाव आने पर नेता है लंबे लंबे वादे कर वोट बटोरते घूमते हैं लेकिन जीत जाने के बाद अपने वादों से मुकर जाते हैं.


Reporter- Arun Vaishnav


यह भी पढ़ें...


ब्लड डोनेट करने से होने हैं ये अच्छे बदलाव, दूर हो जाती हैं शरीर की ये बड़ी दिक्कतें


योगिनी एकादशी में इस विधि से भगवान विष्णु की पूजा करने से मिटते हैं सारे पाप, जानें शुभ मुहूर्त