Alwar beef Mandi CM bhajanlal big Action : राजस्थान के अलवर में गौ तस्करी और बीफ मंडी के खुलासे से हड़कंप मच गया है. इस बड़े खुलासे का असर और धमक दिल्ली तक पहुंच गई. किशनगढ़बास के बृसंगपुर गांव में बीफ की खुलेआम मंडी चल रही थी.  इस खबर के खुलासे के बाद राजस्थान की भजनलाल सरकार के एक्शन के बाद पूरा प्रशासन हरकत में है.


राजस्थान के अलवर में गायों का खुलेआम कत्ल के बाद होम डिलीवरी


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस इलाके में सालों से चल रही बीफ मंडी पर भजनलाल सरकार ने बड़ा एक्शन लिया है. इसका नतीजा ऐसा रहा कि जयपुर रेंज के आईजी उमेश चंद्र दत्ता ने किशनगढ़बास थाने के 4 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है. साथ ही इलाके के एसएचओ (SHO) समेत 38 को लाइन हाजिर किया गया है. जबकि एएसआई ज्ञानचंद, बीट कॉन्स्टेबल स्वयं प्रकाश, रविकात और हेड कॉस्टेबल रघुवीर को निलंबित किया गया है.


भजनलाल सरकार के एक्शन के बाद पूरा प्रशासन हरकत में


इधर पूरे मामले में किशनगढ़ बास थाना क्षेत्र के गांव बृसिंगपुर के रुंध गिदावड़ा में हो रही गोकशी के विरोध को लेकर अब लोगो में आक्रोश दिख रहा है. डीएसपी किशनगढ़बास से बजरंग दल प्रतिनिधि मंडल के कार्यकर्ता मिले और गोकशी पर लगाम लगाने की बात कही. वहीं डीएसपी सुरेश कुड़ी ने लोगो से गोकशी पर पूर्णतय लगाम लगाने का आश्वासन दिया.


इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा


लोगों ने नाराजगी जाहिर करते हुए गौकशी करने वाले लोगों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करने की मांग की है. गौरतलब है की किशनगढ़बास इलाके के बृसिंगपुर के रुंध गिदावड़ा में हो रही गौकशी का मामला सामने आते ही पुलिस के अफसर हरकत में आए. इस मामले में खुद आईजी किशनगढ़बास पहुंचे और गोकशी होने वाले इलाके में भारी पुलिस के साथ सर्च ऑपरेशन चलाया.


किशनगढ़बास थाने के SHO सहित 38 पुलिस कर्मी लाइन हाजिर 


वहीं गोकशी की सूचना पर अलवर शहर पूर्व विधायक बनवारीलाल सिंघल भी बीहड़ बने इलाके का जायजा लिया. पूर्व विधायक ने इलाके में हो रही गोकशी का आंखो देखा हाल बताया साथ ही किशनगढ़बास विधायक पर तंज कसते हुए विधायक की जानकारी में गोकशी का आरोप लगाया. भारी पुलिस बल को देख इलाके में हड़कंप मच गया.


किशनगढ़बास के बृसंगपुर गांव में गौकसी मामले में जानकारी लगते ही आईजी उमेशचंद दत्ता किशनगढ़बास पहुंचे और गोकशी वाले इलाके में भारी पुलिस बल के साथ सर्च ऑपरेशन चलाया. आईजी ने किशनगढ़बास इलाके के कई गांव और आसपास के जंगल इलाके पर सर्च अभियान चलाया.


वहीं आईजी के द्वारा देर रात किशनगढ़बास थाने के एसएचओ सहित 38 पुलिस कर्मियों को तुरंत प्रभाव से लाइन हाजिर किया गया. साथ ही जिस इलाके में गोकशी का कारोबार चल रहा था उस इलाके के बीट कांस्टेबल सहित चार पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया गया है. गोकशी को लेकर कोटपुतली बहरोड़ डीएसपी नेमी चंद को जांच सौंपी गई है.


आरोपी भनक लगते ही गांव छोड़कर फरार 


सूत्रों की माने तो गोकशी के मामले को लेकर अभी पुलिस के और भी बड़े अधिकारियों पर गाज गिर सकती है. गौरतलब है की किशनगढ़बास के बृसंगपुर में बड़ी मात्रा में गौकशी का मामला सामने आने के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. गोकशी की जानकारी लगते ही जयपुर रेंज आईजी उमेश चंद्र दत्ता किशनगढ़बास पहुंचे और इलाके में दबिश दी, लेकिन कई गावों में सिर्फ बच्चे, महिला और बुजुर्ग मिले, गोकशी में लिप्त आरोपी पुलिस की भनक लगते ही गांव छोड़कर फरार हो गए.


वन मंत्री संजय शर्मा ने भी बीहड़ बने जंगलों का किया दौरा 


किशनगढ़बास थाना अंतर्गत बीफ की मंडी मामले का खुलासा होते हो प्रशासन अब लगातार हरकत में है. मामले की जानकारी के बाद वन मंत्री संजय शर्मा ने भी बीहड़ बने जंगलों का दौरा किया. जिसमे मंत्री को कई जिंदा गोवंश मिले, साथ ही सरकारी सिवायचक जमीन पर कई झोपड़िया मिली.


जिसमें बिजली विभाग ने बड़ी लापरवाही करते हुए सभी को बिजली के कनेक्शन भी दे दिए, ये लोग गोकशी के लिए लगने वाली मंडी के आसपास ही रह रहे थे, जिसपर अब एएसपी दिलीप सैनी के नेतृत्व में भारी पुलिस जाप्ता मौके पर पहुंचा और सिवायचक जमीन पर रह रहे लोगो की झोपड़ी पर बुलडोजर चलवाया.


साथ ही जमीन पर हो रही फसल को भी बुलडोजर की मदद से नष्ट करवाया गया है, बिजली विभाग भी अब अपनी लापरवाही को ठीक करने में लगा हुआ है जिसमे विभाग ने सभी बिजली के खंबे गिरवाए और बिजली सप्लाई बंद करवाई.


हैरानी की बात है कि इस इलाके में हो सालों से गौ तस्करी और बीफ मंडी का खुलासा सोशल मीडिया के जरिए हुआ. बताया जा रहा है कि रामगढ़ विधानसभा के बलरामपुर और रूंध गांवों में खुलेआम बीफ की मंडी चलती थी. यहां से लगभग 40 से 50 गांवों तक रोजाना होम डिलीवरी दी जा रही थी. इस मामले में हो रही कार्रवाई और खुलासे के बाद कई और अधिकारियों पर गाज गिर सकती है.