Bansur: एडिप योजना के तहत दिव्यांगो को जयपुर ग्रामीण सांसद राज्य वर्धन राठौड़ ने सहायता उपकरण वितरित किए गए. सहायता उपकरण मिलने पर सांसद ने दिव्यांगजनों से बात भी की, शिविर में दिव्यांगो को करीब 15 लाख रुपए के उपकरण वितरित किए गए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

केंद्र सरकार द्वारा दिव्यांगजनो को सहायक उपकरण दिए जाने के लिए देशभर में शिविर लगाए जा रहे हैं , सोमवार को बानसूर में लगाये गए शिविर में पहुंचे जयपुर ग्रामीण सांसद कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने उपकरण बांटे और दिव्यांगजनों के हाल भी जाने इस शिविर में 11 मोटराइज्ड ट्राइसाइकिल , 38 ट्राइसाइकिल , 22 व्हिलचैयर ,15 मल्टी सेंसरी इंक्लूजन किट,1 स्मार्ट फोन ,32 कृत्रिम अंग,1 ब्रेल किट सहित 118 दिव्यांगो को 206 उपकरण वितरित किए गए.


ये भी पढ़ें- Congress President Election: कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए वोटिंग से पहले थरूर का बड़ा बयान कहा- बस पिच टेंपरिंग ना हो


वहीं सांसद ने कहा कि बहुत से ऐसे दीवाने हैं जिंदगी डिसेबिलिटी 40% है उन्होंने एसडीएम से कहा कि बीसीएमएचओ से चेयरमैनशिप की अध्यक्षता के अंदर एक बोर्ड बनाएं और उसका प्रचार प्रसार करें. जिससे दिव्यांगों की डिसेबिलिटी को एक बार दोबारा चेक करवाएं. जिससे उनके सर्टिफिकेट के अंदर सही तरीके से डिसेबिलिटी लिखी जाए और उन्हें सरकार की पुरी सुविधा मिल सके. वहीं उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया में हमारे भारत के दिव्यांग जनों ने 20 से ज्यादा ओलंपिक मेडल प्राप्त किए हैं.