Minister BD Kalla: शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला शनिवार को अपने एक दिवसीय दौरे पर अलवर पहुंचे और उन्होंने सर्किट हाउस में प्रेस वार्ता की. इस दौरान बीडी कल्ला ने केन्द्र की मोदी सरकार को जमकर घेरा.तो वहीं, गहलोत सरकार के बजट को ऐतिहासिक बताते हुए कहा यह बजट बचत राहत और बढ़त बताया. उन्होंने कहा इस बजट से आमजन को पैसे की बचत होगी. उन्हें महंगाई से राहत मिलेगी और राजस्थान आगे बढ़ेगा. उन्होंने कहा इसी प्रबंधन की बदौलत हमारी आर्थिक विकास दर 11.04% है जिसके कारण राज्य तेजी से बढ़ रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वहीं, कल्ला ने केन्द्र की भाजपा सरकार को आड़े हाथ लेते हुए कहा बीजेपी की नीतियों ने भारत की अर्थव्यवस्था को चौपट कर दिया है.इससे महंगाई और बेरोजगारी लगातार बढ़ती जा रही है. देश मे बढ़ती महंगाई पर कल्ला ने कहा पेट्रोल,डीजल ,गैस ,सब्जी,दवाइयां,तेल,मसाले,कपड़े,जूते,सीमेंट समेत आम आदमी की जरूरत की सभी चीजें लगातार महंगी होती जा रही है.गरीब और मिडिल क्लास परिवारों के सामने आज घर चलाना एक बड़ी चुनौती बन गया है.


राजस्थान सरकार लगातार आमजन को राहत देने के प्रयास में जुटी है,बचत के लिए तमाम योजनाएं लाई जा रही हैं जिससे आमजन के पास पैसा आए और बचत करने का मौका हो.


उन्होने कहा हर परिवार को 25 लाख रुपये का चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा एवं 10 लाख रुपये का दुर्घटना बीमा दिया जा रहा है. 500 बच्चों के विदेश में पढ़ाई करने पर पूरी फीस राजीव गांधी स्कॉलर्शिप द्वारा सरकार वहन करेगी. इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना में अब 125 दिन काम मिलेगा.इंदिरा रसोई में 8 रुपये में भोजन उपलब्ध करवाया जा रहा है लाखो लोग रोजाना गुणवत्ता पूर्ण भोजन प्राप्त कर रहे हैं.


इस दौरान जिला कलक्टर डॉ जितेंद्र सोनी,एडीएम उत्तम सिंह शेखावत,नवीन यादव ने मंत्री की अगुवानी की,बीड़ी कल्ला को जवानों ने सर्किट हाउस में गार्ड ऑफ ऑनर की सलामी भी दी.


ये भी पढ़ें- NEET PG 2023: नीट पीजी के एक्जाम जारी, 26168 एमडी और 13649 एमएस समेत इन पदों के लिए कड़ा मुकाबला