Mundawar: अलवर जिले के शाहजहां पुर स्थित टोल प्लाजा कर्मियों द्वारा ट्रक चालकों से अवैध वसूली का मामला सामने आया है जिसके चलते वाहन चालकों ने टोल प्लाजा पर जमकर हंगामा किया. ट्रक चालकों का आरोप है फास्ट टेग से टैक्स कटने के बावजूद टोल कर्मी गाड़ियों अलग से ओवर लोड के नाम पर 780 रु अवैध रूप से वसूले जा रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अवैध वसूली का भंडाफोड़, लाखों रुपये की अवैध वसूली की जब्त 
हाल ही में कुछ माह पूर्व शाहजहां पुर में एसीबी टीम ने कार्यवाही करते हुए आरटीओ टीम द्वारा वाहन चालकों से अवैध वसूली का भंडाफोड़ कर लाखों रुपये की नकदी अवैध वसूली की जब्त की थी ,लेकिन अब एक बार फिर यहां अवैध वसूली ने पैर पसार लिए है. दरअसल इस बार आरटीओ की टीम नहीं बल्कि टोलकर्मी अवैध वसूली करने में जुटे हुए है.


यहां रोजाना हजारों की संख्या में वाहन गुजरते हैं दिल्ली जयपुर हाईवे संख्या 48 पर शाहजहापुर में स्थित टोल नाके पर ट्रक चालकों से वसूली किये जाने का मामला सामने आया है.


ट्रांसपोर्ट मालिकों ने किया हंगामा 
अलवर जिले के शाहजहांपुर के दिल्ली जयपुर नेशनल हाईवे 48 स्थित टोल टैक्स पर बीती रात को ट्रांसपोर्ट मालिकों ने हंगामा कर दिया. ट्रांसपोर्ट मालिकों ने बताया कि टोल पर जब फास्टैग लगा है, तो अलग से ओवरलोड वाहनों की पर्ची काटी जा रही है, जो इनके अधिकार क्षेत्र में नहीं है. वहान मालिकों ने आरोप लगाया टोल प्रशासन वाहन चालकों से अवैध वसूली करता है और नहीं देने पर उनके साथ मारपीट करते है.


ये भी पढ़ें- मोदी सरकार के 8 साल पूरे होने पर बहरोड़ में BJP ने निकाली बाइक रैली, मनाया जश्न


मामला बिगड़ता देख ट्रांसपोर्टर टोल प्लाजा पर जमा हो गए. ट्रांसपोर्टर का विरोध देखते हुए टोल प्रबंधन मौके पर पहुंचकर कहा कि हमारी फास्ट टैग मशीन सही जुर्माना वसूल नहीं कर पाती है. मामले को इसे देख स्थानीय प्रशासन मौके पर पहुंचा और उनकी समस्याएं सुनी, साथ ही प्रबंधन को भी ट्रांसपोर्टरों की बात का ध्यान देने को कहा. इसके अलावा भी टोल कर्मी अलग लेन से जिन गाड़ियों को निकालते हैं उनकी पर्ची मैनवल काटकर निकालते है जो गलत है. 


अपने जिले की खबर देखने के लिए यहां क्लिक करें