Alwar: अलवर के प्रभारी मंत्री बीडी कल्ला के साथ जिला कलेक्टर डॉ. जितेंद्र सोनी सहित तमाम अधिकारी कैंप में मौजूद थे, प्रभारी मंत्री बीडी कल्ला ने शिविर में आए लोगो से जानकारी ली.फिलहाल अभी महंगाई राहत कैंप में सर्वर की बीच बीच में प्रॉब्लम आ रही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस अवसर पर प्रभारी मंत्री बीडी कल्ला ने कहा कि राज्य सरकार की 10 योजनाओं का लाभ इसमें मिलेगा और सब का रजिस्ट्रेशन किया जा रहा है. अगर किसी को भी कोई परेशानी हो तो कांग्रेस पार्टी ने हर कैंप के लिए प्रभारी अधिकारी नियुक्त किए हैं. जिसमें पीड़ितों का पूरा सहयोग व कार्यकर्ता करेंगे. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार गरीबों के प्रति पूरी तरह संवेदनशील हैं.


1150 का सिलेंडर सरकार ₹500 में देगी. राशन जो दिया जा रहा है ,पहले सिर्फ गेहूं दिया जाता था, अब उसमें मसाले ,दाल ,तेल आटा सहित अनेक सामान होगा. इसके अलावा जिन के 2 पशु हैं उनका ₹40000 का बीमा भी किया जा रहा है. इसके अलावा चिरंजीवी योजना पहले दस लाख की थी वो अब 25 लाख कर दी गई है. दुर्घटना बीमा पांच लाख से बढ़ाकर दस लाख कर दिया गया है.सरकार पूरी तरह संवेदनशील है हर जरूरतमंद को मदद का प्रयास कर रही है.


उन्होंने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी की केंद्र सरकार ने सत्ता में आने से पहले कहा था कि पेट्रोल और गैस के दाम कम किए जाएंगे लेकिन इनके राज में यह दुगनी कीमत पर मिल रहे हैं ,ऐसे में मुख्यमंत्री ने गरीबों को राहत देने के लिए यह योजना चलाई है.


पूर्व मुख्यमंत्री सचिन पायलट शिविर में नहीं जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि इसकी जानकारी मुझे नहीं है, क्योंकि पार्टी के सभी नेता राहत शिविरों में जा रहे हैं तो उन्हें भी जाना चाहिए.


ये भी पढ़ें- अब सफाई करने के लिए भी आरक्षण की मांग, वाल्मीकि समाज बोला- ये हमारा हक, जयपुर में काम ठप