Alwar: अलवर में राज्य स्तरीय पत्रकार सम्मान समारोह का आयोजन किया गया.इस मौके पर मुख्य अतिथि के तौर पर वरिष्ठ पत्रकार गोपाल शर्मा थे वही पत्रकार जितेंद्र तिवाड़ी ने मुख्यवक्ता के रूप में शिरकत की, कार्यक्रम में चुनिंदा पत्रकारों का किया सम्मान भी किया गया. कार्यक्रम की अध्यक्षता सुनीता चंद्रशेखर ने की और विशिष्ट अतिथि के तौर पर उधोगपति सुनील भरतिया रहे मौजूद.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मुख्य अथिति गोपाल शर्मा ने बताया की महर्षि नारद जयंती के उपलक्ष में विश्व सवांद केंद्र की ओर से महावर धर्मशाला में पत्रकार सम्मान समारोह आयोजित किया गया जिसमें पत्रकारों को सम्मानित किया गया कार्यक्रम का उद्देश्य है कि देवऋषि नारद हमारे आदि काल में पत्रकार थे. उनके द्वारा जन कल्याण के लिए जो कार्य किए गए थे वही कार्य हमारे पत्रकार साथियों द्वारा किए जाते हैं.


इसी उपलक्ष के चलते देवऋषि नारद पत्रकार सम्मान समारोह आयोजित किया गया. उन्होंने बताया कि आज के समय में जब पत्रकारिता कर्म की बात की जाती है, तो नारद जी का याद आना स्वभाविक है उन्होंने कहा पत्रकारिता मूल में सच को सामने लाने का साधन है और सामने आता है.


आज की पत्रकारिता में ज्यादातर तो सभ्य और अच्छे लोग है उन्होंने कहा कि आज के पत्रकारिता के दौर में पत्रकार अपने परिवार का पालन पोषण नहीं कर सकता. ऐसे में सरकार और मीडिया संस्थानों को पत्रकार के बारे में सोचना चाहिए. क्योंकि पत्रकार सुखी और समृद्ध होगा तभी वह आगे बढ़ पाएगा. क्योंकि आर्थिक युग में आज के समय पत्रकारों की आवश्यकताएं भी बहुत बढ़ गई है. ऐसे में संस्थान बात को समझे और सरकार संस्थानों की स्थिति को समझे.



कार्यक्रम में मुख्यवक्ता के रूप में बोलते हुए जितेंद्र तिवाड़ी ने कहा की मीडिया को चौथा स्तम्भ कहा जाता है, लेकिन मीडिया अपनी जिम्मेदारी का निर्वाहन भी जिम्मेदारी से करें.


ये भी पढ़ें- Manipur violence: मणिपुर हिंसा में फंसे राजस्थानी छात्र, सीएम गहलोत ने जताई चिंता, हेल्प लाइन नंबर्स जारी