Rajasthan News: खैरथल-तिजारा जिले में भिवाड़ी के पास खुशखेड़ा में दवाई और केमिकल बनाने वाली फैक्ट्री में अचानक आग लग गई. इस दौरान फैक्ट्री में करीब 50 लोग काम कर रहे थे. वहीं, आगजनी की सूचना पर करीब 10 फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची और करीब डेढ़ घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. हालांकि, फैक्ट्री में काम कर रहे 4 मजदूरों की जलने से मौत हो गई. वहीं, 12 मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए थे, जिनमें से एक को गंभीर हालत में रेफर किया गया, तो वहीं बाकी मजदूरों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चार कर्मचारियों की फैक्ट्री में जिंदा जलने से हुई मौत
जानकारी के अनुसार, खुशखेड़ा औद्योगिक क्षेत्र में स्थित वर्तिका केमिकल्स एंड फार्मास्युटिकल्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में शॉर्ट-सर्किट से आग लग गई, जिसके बाद ब्लास्ट भी हो गया. कुछ समय में आग ने विकराल रूप ले लिया. वहीं, धुआं के चलते फैक्ट्री में मौजूद लोग बेहोश होने लगे. रेस्क्यू कर सभी लोगों को बाहर निकाल लिया गया, लेकिन फैक्ट्री में फंसे 4 मजदूरों की जिंदा जलकर मौत हो गई. फैक्ट्री में लगी आग में जलने से ऑपरेटर विकास, अजय, विशाल और राजकुमार की मौत हो गई. विकास, अजय और विशाल सिंह उत्तर प्रदेश के रहने वाले थे. तीनों ऑपरेटर थे, जबकि राजकुमार जम्मू कश्मीर का रहने वाला था जो शिफ्ट इंचार्ज था. 


जलकर खंडहर में तब्दील हुई फैक्ट्री 
वर्तिका केमिकल्स एंड फार्मास्यूटिकल्स प्राइवेट लिमिटेड में शॉर्ट सर्किट से लगी आग में करोड़ों रुपए का नुकसान बताया जा रहा है. घटना के बाद से ही मौके पर पुलिस और अन्य प्रशासनिक अधिकारी मौजूद है और पूरे मामले पर नजर बनाए हुए हैं. फैक्ट्री पूरी तरह से जलकर खंडहर में तब्दील हो चुकी है. वहीं, सभी कर्मचारी के शव को टपूकड़ा अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है और मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया जाएगा. 


ये भी पढ़ें- MBBS स्टूडेंट से रैगिंग, किडनी और लिवर हुए डैमेज, 7 स्टूडेंट को किया गया सस्पेंड