Khairthal News: आपने विदाई समारोह तो बहुत देखे होंगे, लेकिन इस वक्त राजस्थान के खैरथल तिजारा जिला अंतर्गत मुंडावर कस्बे का एक विदाई समारोह चर्चा का विषय बना हुआ है. जहा एक सरकारी स्कूल में खाना बनाने वाली हेल्पर बच्चों को खाना बनाकर खिलाने वाली लाली देवी अब लाली मां बन गई. 20 वर्षों तक स्कूल में मिड डे मील में खाना बनाकर स्कूल स्टाफ और बच्चों की लाली मां चहेती बन गई. 

 

विदाई के समय भर आईं सबकी आंखें

लेकिन जब उनके विदाई का समय आया और सभी की आंखे भर आईं और उनकी विदाई समारोह को यादगार बनाने के लिए बच्चे और स्कूल स्टाफ जुट गए. इस यादगार पल में शरीक होने के लिए अतिरिक्त ब्लॉक शिक्षा अधिकारी भी विदाई समारोह में पहुंचे. स्कूल स्टाफ ने अपने निजी खर्चे से लाली मां के विदाई समारोह में उनके निजी जीवन में उपयोगी सामान भी दिया. 

 

चर्चा का विषय बना विदाई समारोह 

साथ ही स्कूल के बच्चे और स्टाफ डीजे की धुन के साथ लाली मां को उनके घर तक छोड़कर आए. बच्चों ने भी इस पल को जमकर इंजॉय किया और बताया कि लाली मां हमेशा उनके दिल में रहेगी. लाली मां ने एक मां की तरह उन्हें प्यार किया है और हमेशा ही बड़े प्यार से उन्हें खाना खिलाया है. वहीं, एक छोटे से पद पर काम करके सेवा देने वाली लाली मां का विदाई समारोह पूरे इलाके में चर्चा का विषय बन गया. जिससे आपसी भाईचारे की मिसाल दी जा रही है.