Rajasthan Crime: खैरथल तिजारा जिले में इन दिनों कलेक्टर के निर्देशन में लगातार खाद्य विभाग की टीम मिलावटखोरों पर शिकंजा कसने का प्रयास कर रहे हैं. खैरथल हो या भिवाड़ी प्रशासन कई दुकानों से सैंपल लेने को कार्रवाई कर चुका है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


भले ही प्रशासन शुद्धता पर वार को लेकर तमाम दावे का रहा हो लेकिन इस त्योहारी सीजन में अभी भी कुछ लोग इस दीपावली में लोगों को जहर वाली मिठाई खिलाने के लिए तैयार है. खैरथल जिले कई दुकानों पर सस्ते दामों में कलाकंद और मावा मिल रहा है जोकि आम और मध्यम वर्गीय परिवार के लिए घातक है. सस्ती मिठाई के लालच में लोग नकली मिठाई खरीद रहे हैं



साथ ही मिलावटखोर चांदी कुटने में लगे हुए हैं. खैरथल जिले से महज कुछ किलोमीटर किशनगढ़बास विधानसभा अंतर्गत इस्माइलपुर गांव में आज भी कई कारखाने ऐसे संचालित है जिनमें मिलावट का खेल जारी है.



मिलावटखोर इतने सक्रिय है कि गांव में अंजान आदमी पैर भी नहीं रख सकता अगर अनजान आदमी उस गांव में जाने की सोचे भी तो उससे पहले ही मिलावट खोर के गुर्गे सक्रिय हो जाते हैं. इस गांव में मीडिया तक की भी पहुंच नहीं है और पुलिस विभाग ने तो शायद पहले ही अपने हाथ खड़े कर रखे हैं? सूत्रों की माने तो मिलावटखोर रात के अंधेरे में अपनी मिलावट की मिठाई के बाजार तक पहुंचा रहे हैं.


 



रिपोर्टर - कुलदीप मावर