Alwar News: भिवाड़ी में रिकॉर्ड तोड़ बरसात का कहर, पानी की लहरों के बीच बह गई सड़कें

Alwar News: प्रदेश में हुई मूसलाधार बरसात के बीच इस बरसात से भिवाड़ी शहर भी अछूता नहीं रहा बल्कि इस बार भिवाड़ी में भी रिकॉर्ड तोड़ बरसात हुई है. शहर के चारों तरफ पानी के बहाव के बीच कहीं ना कहीं शहर की सड़कें भी पानी की लहरों के बीच बह गई. भिवाड़ी शहर की सभी सड़कें टूट चुकी हैं. सड़कों के बीचों बीच गहरे गड्ढे बन चुके हैं.

जी राजस्थान वेब टीम Mon, 16 Sep 2024-1:44 pm,
1/6

रिको के हालत

भिवाड़ी के औद्योगिक इलाके में रिको के द्वारा बनाई सड़कें अब अपना अस्तित्व तोड़ चुकी हैं. देखने से लगता है कि सड़कों पर गड्डे नहीं बल्कि गड्डे के बीच में सड़क बनी हुई हैं. आलम ये है कि रिको की सड़कों पर लोग गड्डे बचाने के लिए रॉन्ग साइड चलने पर मजबूर हैं.

2/6

बीड़ा की सड़कें

वही बीड़ा की सड़को की बात करे तो खुद बीड़ा सीईओ के आवास के पास गहरे गड्ढे बने हुए है, जहां से रोजाना बीड़ा सीईओ अपने दफ्तर से घर आती है, तो वही पर अतिरिक्त जिला कलेक्टर का कार्यलय भी हैं, जहां से होकर अतिरिक्त जिला कलेक्टर भी अपने दफ्तर पहुंचते हैं. बीड़ा के द्वारा गौरव पथ का निर्माण करवाया गया, जिससे राजगीर उस पथ पर चलकर अपने आपको गोरवंतित महसूस करे लेकिन वो गौरव पथ भी बरसात की लहरों के सामने ज्यादा देर तक टिक नहीं पाया और गहरे गद्दों में तब्दील हो गया.

3/6

नगर परिषद के हालत

शहर में नगरपरिषद ने भी इस बरसात से पहले काफी दावे किए थे लेकिन इस बरसात के बीच में वो दावे भी धराशाई हो गए. भिवाड़ी के सदर बाजार के हालत ये है कि अब दुकानदार को टूटी सड़कों के बीच अपने ठप पड़े व्यापार को देखकर प्रशासन को कोस रहे हैं.

4/6

लोगों का रिएक्शन

जब जी मीडिया की टीम ने लोगों से भिवाड़ी के हालात के बारे में बात की तो लोगो ने अपना दर्द बयां किया. लोगों का मानना है कि लाखों रुपये का टैक्स देने के बाद अब वो अपने आप को ठगा सा महसूस कर रहे हैं. भिवाड़ी में चाहे राहगीर हो गया. व्यापारी सभी ने प्रशासन और सरकार की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े कर दिए. 

5/6

टूटी सड़कों के बीच लगने वाला जाम

लोगों का मानना है कि महज 2 से 3 किलोमीटर का सफर पहले 10 मिनट में तय होता था लेकिन अब टूटी सड़कों के बीच लगने वाले जाम से 3 से 4 घंटे में सफर तय करना पड़ रहा है.

6/6

भिवाड़ी बाईपास के हाल

भिवाड़ी के अलवर भिवाड़ी बाईपास के हालत तो और भी बद से बदतर बने हुए हैं. बरसात शुरू होने से अब तक बाईपास पर पानी की निकासी नहीं होने से कई महीनों से वहां कई फीट पानी भरा हुआ है, जिसमें अब बच्चे स्विमिंग का आनंद ले रहे हैं.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link