Rajasthan News: राजस्थान के उपमुख्यमंत्री प्रेमचंद बैरवा सोमवार को अलवर पहुंचे. पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि राजस्थान में विदेशी कंपनियां निवेश की तैयारी कर रही है. अलवर व अन्य जिलों में नए जापानी ज़ोन बनाए जाएंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


उन्होंने कहा कि साथ ही नीमराणा जापानी ज़ोन में कारोबारियों की जो समस्याएं हैं उनका भी जल्द समाधान होगा. उन्होंने कहा कि स्कूलों में बच्चों को विदेशी भाषाएं पढ़ाई जाएगी. साथ ही सरकारी स्कूल कॉलेज में खाली शिक्षकों के पद भी भरने का प्रयास किए जा रहा है.



राजस्थान के उपमुख्यमंत्री प्रेमचंद बैरवा जुबेर खान के निवास पर पहुंचे और उनके परिजनों से मुलाकात करते हुए संवेदना प्रकट की. उसके बाद उन्होंने कहा कि राजस्थान में शिक्षा का स्तर बेहतर हो, इसके लगातार प्रयास किए जा रहे हैं. स्कूल व कॉलेज में शिक्षकों के खाली पद भरने का काम चल रहा है. देश की सेना को अच्छे सैनिक मिले इसके लिए स्कूलों में NCC शुरू की जाएगी. निजी व सरकारी स्कूलों में एनसीसी की ट्रेनिंग के साथ ही विदेशी भाषा स्कूली बच्चे सीख सकेंगे. 



डिप्टी सीएम ने कहा कि जिन क्षेत्रों में विदेशी कंपनियां है, वहां आसपास की स्कूलों में विदेशी भाषा के अतिरिक्त टीचर लगाए जाएंगे. साथ ही ट्रेनिंग सेंटर की मदद से भी युवाओं को ट्रेंड किया जाएगा.



मुख्यमंत्री की विदेश यात्रा पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि विदेश यात्रा के बाद राजस्थान में निवेश के द्वार खुले हैं. विदेशी कंपनियां राजस्थान में निवेश करने को तैयार हैं. उनकी जो शर्ते हैं उनका पूरा करने का प्रयास किया जाएगा. साथ ही नीमराणा भिवाड़ी अलवर व राजस्थान के अन्य शहरों में जापानी ज़ोन डेवलप किए जाएंगे. 



डिप्टी सीएम बैरवा ने कहा कि नीमराणा में पहले से जापानी ज़ोन बना हुआ है. यह क्षेत्र दिल्ली के नजदीक है इसलिए इन्वेस्टर्स भी इसी क्षेत्र में निवेश करना चाहते हैं. नए जिलों को लेकर डिप्टी सीएम ने कहा कि नए जिले पर समीक्षा चल रही है. साथ ही पुराने जिलों को भी चेक किया जा रहा है. इसके लिए समिति बनाई गई है.समिति अपना काम कर रही है. नए जिलों पर जल्द फैसला सरकार लेगी.