Rajasthan News:यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ कोटकासिम पहुंचे .संत बाबा करतारपुरी और बाबा अभयनाथ की मूर्ति का अनावरण किया , तिजारा विधायक बाबा बालकनाथ की अगुवाई में किया गया योगी का स्वागत, अनावरण के बाद कर रहे सभा को संबोधित, बड़ी संख्या में संत महात्मा मौजूद  है .


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


योगी आदित्यनाथ संबोधन
संतों की इस तपो स्थली पर आनें का सौभाग्य मिला है, भारत के सनातन धर्म एक महत्वपूर्ण पंथ है, संपूर्ण विश्व का मानना है कि सनातन धर्म ही भारत की आत्मा है सनातन धर्म और भारत के दूसरे को पूरक है, सनातन धर्म अपने आप को भारत के साथ जोड़कर चलता है.



अगर सनातन धर्म मजबूत होगा तो भारत मजबूत होगा और इस विश्वास के साथ लगातार पूज्य संतों की साधना और उनका स्मरण उनकी पूजा इसी अभियान का हिस्सा है, किसी अभियान के तहत सारे कार्यक्रम चल रहे हैं नाथ संप्रदाय इसी कार्यक्रम के तहत आगे बढ़ रहा है. खेता नाथ जी महाराज ने अपना पूरा जीवन में लोक कल्याणकारी योजनाओं के लिए समर्पित किया था.



उन्हीं के शिष्य पूज्य संत महंत सोमनाथ महाराज का भी पूरा जीवन इसी कल्याण के लिए समर्थन था और आज बैंक दीपक नाथ ने अपने गुरुदेव की पूज्य स्मृति को बनाए रखने के लिए इस विशाल भंडारे को आयोजित किया है. यही सबसे बड़ा चमत्कार है. आपने देखा होगा रात में मूसलाधार बारिश हुई. लाडपुर के आसपास क्षेत्र में बारिश पड़ रही है, लेकिन यहां पर मौसम साफ है.



 मुझे आश्चर्य हुआ कि आसपास के क्षेत्र में बारिश पड़ रही है, लेकिन यहां पर इन संतों की ऐसी कृपा है कि जहां पर उनके निमित्त कोई आयोजन हो रहा हो, तो उसे पूरी धरती को वह इतना रखते हैं, प्रकृति के नियम के हिस्से को भी यज्ञ पूरा होने के बाद आगे बढ़ाएगी.



यह भी पढ़ें:Pre-D.El.Ed Exam News:डूंगरपुर में 68 परीक्षा केंद्रो पर प्री-डीएलएड परीक्षा शुरू