अलवर: राजीव गांधी सामान्य चिकित्सालय में सुविधाओं के विस्तार के तहत 50 लाख की लागत से बनाए गए दूसरे ऑपरेशन थिएटर को अभी शुरू होने में वक्त लग सकता है, क्योंकि ऑपरेशन थिएटर की लाइट भामाशाह के सहयोग से मिली राशि जमा कराने के बावजूद भी विभाग से नहीं मिली है, इसलिए यह काम अभी अटका हुआ है. इस ऑपरेशन थिएटर के शुरू होने के बाद जनरल सर्जरी की जाएगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस संबंध में बात करते हुए राजीव गांधी सामान्य अस्पताल के उप नियंत्रक डॉ विजय सिंह चौधरी ने बताया कि दूसरा ऑपरेशन थिएटर बन कर तैयार है, जिसमें 2 कमियां थी ऑपरेशन टेबल और ऑपरेशन लाइट की भामाशाह के सहयोग से इनका पैसा आ चुका है.ऑपरेशन टेबल के लिए आरएमएससीएल को राशि भिजवाई गई. उन्होंने टेबल तो भेज दी, लेकिन अभी लाइट नहीं भेजी. जब तक लाइट नहीं आएगी तब तक यह चालू नहीं हो पाएगा.


इस संबंध में प्रमुख चिकित्सा अधिकारी ने भी लाइट खरीदने के लिए उच्च स्तर पर प्रयास किए हैं लेकिन लाइट के अभाव में 50 लाख की लागत से बना हुआ ऑपरेशन थिएटर अभी बंद पड़ा है. हालांकि,  एक ऑपरेशन थिएटर राजीव गांधी अस्पताल में चल रहा है, लेकिन सुविधाओं के विस्तार के लिए दूसरा ऑपरेशन थिएटर बनाया गया.


अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें