Ramgarh: मंदिर में कब्रिस्तान की जमीन का मामला दिन पर दिन तूल पकड़ता जा रहा है. इसी मामले में आक्रोशित हिंदू संगठन का लोगों आरोप है कि खसरा नं 380 जमीन पर रामगढ़ सिविल कोर्ट से स्टे लगी रहने के बावजूद भी नगर पालिका के द्वारा विवाद जमीन पर टेंडर छोड़कर कब्रिस्तान की चारदीवारी कराई जा रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रामगढ़ थाना क्षेत्र के गांव डोली का बास जय कॉलोनी में शीतला माता मंदिर व कब्रिस्तान की विवादित जमीन का मामला दिन पर दिन तूल पकड़ता जा रहा है. रामगढ़ सिविल कोर्ट के द्वारा स्टे लगा रहने के बावजूद भी राजनीतिक दबाव में नगर पालिका ने विवादित जमीन पर कब्रिस्तान की चारदीवारी कराने के लिए टेंडर छोड़ दिया. 


गांव के ही समुदाय विशेष के लोगों द्वारा ठेकेदार सुभाष मेघवाल पर राजनैतिक दबाव डलवाकर कब्रिस्तान के चारों तरफ चारदीवारी करवाने के लिए पहुंचे तो गांव के लोगों ने कब्रिस्तान की चारदीवारी होने का विरोध किया. सिविल कोर्ट द्वारा स्टे की प्रतिलिपि को ठेकेदार को दिखाया जिसमें साफ लिखा हुआ था. 


विवादित जमीन होने के कारण यथास्थिति रहने के आदेश दिए गए थे. तो ठेकेदार ने गांव के लोगों के खिलाफ है एससी एसटी एक्ट व अन्य धाराओं में रामगढ़ थाने पर झूठा मुकदमा दर्ज करा दिया.


इसी के विरोध में आज हिंदू संगठन के लोग भारी संख्या में इकट्ठा होकर रामगढ़ एसडीएम कार्यालय पहुंचे. आक्रोशित हिंदू संगठन के लोगों ने रामगढ़ प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की साथ ही एसडीएम अमित कुमार वर्मा को ज्ञापन सौंपा.


रामगढ़ पूर्व सरपंच देवेंद्र दत्ता ने बताया कि डोली का बास जय कॉलोनी में शीतला माता मंदिर व कब्रिस्तान की विवादित जमीन है जिस पर सिविल न्यायाधीश द्वारा यथास्थिति बनाए रखने के लिए स्टे दे रखा है लेकिन राजनैतिक दबाव में नगर पालिका ने कोर्ट के आदेशों की अवहेलना करते हुए कब्रिस्तान की चारदीवारी करने का टेंडर जारी कर दिया. 


सुभाष मेघवाल को कब्रिस्तान की चारदीवारी करने का ठेका दे दिया गया. सुभाष मेघवाल जब कब्रिस्तान की चारदीवारी करने के लिए जय कॉलोनी पहुंचे तो लोगों ने कोर्ट के आदेशों की प्रतिलिपि जिसमें साफ लिखा हुआ था यथास्थिति बनाए रखने के आदेश दे रखे थे लेकिन ठेकेदार द्वारा राजनीतिक दबाव में मजदूर लगाकर नींव खुदवाने लगे जिसका ग्रामीणों ने विरोध किया तो ग्रामीणों के खिलाफ झूठे मुकदमे रामगढ़ थाने पर दर्ज कर दिए गए.


जिसका हिंदू संगठन के सभी लोगों में भारी आक्रोश है इसीलिए सभी हिंदू संगठन के लोग इकट्ठा होकर रामगढ़ एसडीएम को यथास्थिति बनाने के लिए ज्ञापन सौंपा है. यदि उसके बावजूद भी प्रशासन ने आगे भी कार्रवाई की तो प्रशासन के खिलाफ एक बड़ा जन आंदोलन किया जाएगा. जिसके जिम्मेदार प्रशासन खुद होगी.


यह भी पढे़ं- स्मार्टफोन को चुटकियों में ठंडा कर देगा ये Fan, फ्लिपकार्ट में कीमत 1000 से भी कम