International Yoga Day: अलवर जिले में विभिन्न जगह अन्तरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया गया. नेहरू गार्डन में भाजपा की और से अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया गया.योग शिविर में अलवर सांसद बालक नाथ भाजपा जिला अध्यक्ष अशोक गुप्ता भाजपा महिला मोर्चा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पूजा कपिल सहित तमाम कार्यकर्ता पदाधिकारी मौजूद थे. नेहरू गार्डन में सुबह 6 से 7 तक योग शिविर का आयोजन किया गया. जिसमें लोगों ने बढ़ चढ़कर योग शिविर में भाग लिया .


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस मौके पर अलवर सांसद बालक नाथ सहित भाजपा कार्यकर्ताओं ने योग किया. अलवर सांसद बालक नाथ ने कहा कि एक मनुष्य को स्वस्थ जीवन रखने के लिए योग करना बहुत ही आवश्यक है. और योग के सूत्र के साथ में पूरा देश को जोड़ने का कार्य प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया है. योग को पूरे विश्व भर में पहुंचा कर पहचान बनी है.


पुराने समय में लोग योग करते थे. लेकिन अब लोग योग भूल चुके हैं. इसलिए जीवन में योग करना चाहिए. योग हमारी आलौकिक और पुरानी विरासत है. और योग करने से मन और विचार भी शुद्ध रहता है. योग के माध्यम से लोग प्रेम और सद्भाव को भी आगे बढ़ाने का कार्य करे. 


वही इस मौके पर भाजपा महिला मोर्चा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पूजा कपिल ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा आज पूरे देश के अंदर योग दिवस मनाया जा रहा है. यह बड़ा सौभाग्य की बात है .


योग स्वास्थ्य की चाबी है. खास कर महिलाओं में काफी रोग होते है ऐसे में उनको योग करना बहुत ही आवश्यक है. उन्होंने कहा कि मनुष्य के जीवन में योग करना बहुत ही आवश्यक है. क्योंकि योग करने से जो तमाम बीमारी है वह दूर हो जाती है .इसलिए महिलाएं बुजुर्ग बच्चे सभी को निरंतर योग करना चाहिए.


जिससे कि होने वाली बीमारियों से अपने आप को बचाया जा सके. इस मौके पर योग गुरु संजीव ने बताया कि योग करना हमारे जीवन के लिए महत्वपूर्ण है. योग करने से स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. उन्होंने कहा कि अगर स्वस्थ शरीर है तो स्वस्थ मन रहेगा और अच्छे से कार्य हो सकेगा. उन्होंने बताया कि यहां पर काफी लंबे समय से योग शिविर चलाकर लोगों को योग सिखाया जा रहा है.


और हजारों लोगों ने योग शिविर में भाग लेकर योग का फायदा लिया है. इस दौरान पूर्व मंत्री हेमसिंह भड़ाना अलवर शहर के पूर्व विधायक बनवारी लाल सिंघल पूर्व सभापति अशोक खन्ना राजस्थान प्रदेश किसान मोर्चा के कोषाध्यक्ष दिनेश भार्गव जिला अध्यक्ष गोवर्धन सिसोदिया सहित तमाम पार्षद और महिलाएं मौजूद रहे.


ये भी पढ़ें- CM Ashok Gehlot: सीएम अशोक गहलोत ने कहा BJP वाले बौखलाए हुए हैं, हाईकमान से लगी फटकार!