Gurmeet Singh Kunnar: राजस्थान में विधानसभा चुनाव की सरगर्मी के बीच एक बेहद दुखद खबर सामने आ रही है. श्रीगंगानगर के करणपुर से विधायक और कांग्रेस प्रत्याशी गुरमीत सिंह कुन्नर का निधन हो गया. गुरमीत सिंह कुन्नर का दिल्ली के एम्स में इलाज चल रहा था. इसी दौरान मंगलवार को उन्होंने अंतिम सांस ली.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आपको बता दें कि गुरमीत सिंह कुन्नर को किडनी में तकलीफ के चलते एम्स दिल्ली एम्स के आईसीयू में भर्ती कराया गया था. पिछली सरकार के दौरान कुन्नर ने निर्दलीय चुनाव लड़कर जीत हासिल की थी और मंत्री भी बने थे. साल 2023 के विधानसभा चुनाव में गुरमीत सिंह कुंवर ने कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में नामांकन दाखिल किया था. उनका मुकाबला भाजपा के उम्मीदवार सुरेंद्र पाल सिंह टीटी से था.


 



कुन्नर के निधन के बाद अब राजस्थान की 200 विधानसभा सीटों की जगह 199 सीटों पर चुनाव होंगे और इन 199 सीटों के लिए 25 नवंबर को मतदान होगा. साल 2018 और साल 2013 में भी 200 सीटों पर चुनाव न होकर 199 सीटों पर ही मतदान हुआ था. साल 2018 में रामगढ़ के बसपा प्रत्याशी लक्ष्मण का निधन हुआ था तो वहीं 2013 में चूरू से बसपा प्रत्याशी जगदीश मेघवाल का निधन हुआ था. अब कन्नूर के निधन के बाद इस बार फिर प्रदेश की 199 सीटों पर ही मतदान होगा.


यह भी पढ़ें- 


 कांग्रेस के 7 वादों पर BJP प्रत्याशी गोपाल शर्मा का प्रहार, दिया यह बड़ा बयान


राजेंद्र गुढ़ा ने खोले लाल डायरी के पन्ने, कहा—कल CM आ रहे है उदयपुरवाटी, वेलकम कर रहा हूं