Rajasthan Assembly election: राजस्थान की सियासत से जुड़ी सबसे रोचक तस्वीर शुक्रवार दोपहर सामने आई. प्रियंका गांधी के एक ओर अशोक गहलोत तो दूसरी और सचिन पायलट हाथ जोड़ कर खड़े हुए थे. इस तस्वीर ने साल 2018 की वो तस्वीर ताजा कर दी, जब विधानसभा चुनाव के ठीक पहले ऐसी ही एक तस्वीर सामने आई थी. हालांकि इस तस्वीर में प्रियंका गांधी की जगह राहुल गांधी मौजूद थे.  लिहाजा सियासी गलियारों में सवाल पूछा जा रहा है कि क्या एक बार फिर सुबे की सियासत में जय और वीरू की जोड़ी दिखाई देगी. 


प्रियंका गांधी मेहंदीपुर बालाजी के दरबार में 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि यह तस्वीर मेहंदीपुर बालाजी के दरबार  की है. दौसा में चुनावी सभा करने के बाद प्रियंका गांधी मेहंदीपुर बालाजी के दरबार में  धोक लगाने पहुंची थी. जहां उनके साथ गहलोत और पायलट  भी थे. तीनों ने एक साथ बालाजी के दरबार में  धोक लगाई . जिसके बाद इन तीनों की तस्वीर को लेकर सियासी गलियारों में काफी चर्चा का माहौल गर्म है. 


 सियासी मायनों को दर्शाती तस्वीर


गौरतलब है कि राजस्थान में विधानसभा चुनावों का बिगुल बज चुका है . ऐसे समय में कांग्रेस के दोनों दिग्गजों की फोटो का साथ में सामन आना कई सियासी मायनों को दर्शाता है. क्योंकि हाल ही सीएम गहलोत ने मीडिया से बातचीत में यह साफ कर दिया था कि पार्टी पायलट समर्थित किसी भी उम्मीदवार का टिकट नहीं काटेगी. जिसके बाद इस तस्वीर का सामने आना कांग्रेस में राजस्थान की स्थिति को कहीं न कहीं स्पष्ट कर रहा है. 


 2018 चुनाव की एक तस्वीर


उल्लखेनीय है कि पिछले 2018 चुनाव के दौरान भी राहुल गांधी के साथ दोनों की ऐसी ही फोटो सामने आई थी.जिसके बाद सियासी गलियारों में चर्चा जारी. जो राजस्थान की कुर्सी पर काबिज होने के बाद साफ हो गई  थी. इस बार भी गहलोत और पायलट की तस्वीरसामने आने के बाद इस को लेकर कहा जा रहा है कि क्या राजस्थान विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की नैय्या यही जोड़ी पार कराएगी? क्या इस जुगलजोड़ी का मुकाबला करने के लिए भाजपा तैयार है ? क्योंकि भाजपा  गहलोत-पायलट गुट में भीषण घमासान का इंतजार कर रही थी, लेकिन मेहंदीपुर बालाजी के दरबार से आई इस तस्वीर ने कई सियासी धारणाओं को  धराशायी कर दिया है. अब देखना यह दिलचस्प होगा की आखिर इस तस्वीर के जो सियासी मायने दिख रहे है वह कितने सार्थक है? 


ये भी पढ़ें- Rajasthan Weather Update : स्वेटर के साथ दिवाली मनाने को रहें तैयार, वेस्टर्न डिस्टर्बेंस हो रहा है एक्टिव