Banswara : राजस्थान के जिले के सज्जनगढ़ थाने में एक युवक ने चूहा चोरी का मामला दर्ज कराया है. यह विशेष प्रजाति का चूहा है. इसके पूरे शरीर पर कांटे होते हैं, जिससे ये अपनी सुरक्षा करता है. इसे झाऊ चूहा कहते हैं. प्रार्थी मंगू पुत्र जिवला निवासी पाड़ला वड़खिया ने पुलिस में दी रिपोर्ट में बताया कि उसके पास पिछले एक साल से एक कांटे वाला चूहा था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस पालतू झाऊ चूहे का वजन करीब 700 ग्राम और रंग काला था, जिसे उसने रेस्क्यू करके पाला था. प्रार्थी का आरोप है कि 28 सितंबर रात करीब 2 बजे की उसका भतीजा सुरेश पुत्र मांगू अपने अन्य साथियों मोहित पुत्र देवदास और अरविंद पुत्र बलिया निवासी पाड़ला वड़खिया ने घर में घुस कर चूहे को चुरा लिया.


रिपोर्ट में बताया गया है कि आरोपियों ने चूहे को जीवाखूंटा निवासी भरत को बेच दिया. प्रार्थी ने थाने में रिपोर्ट देकर चूहे को छुड़ाने और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. इधर, पुलिस को आशंका है कि सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में झाऊ चूहे की कीमत 10 लाख रुपए तक बताई है. आरोपियों ने ये वीडियो देखा और इसके बाद इस वारदात को अंजाम दिया. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.


सज्जनगढ़ थाना अधिकारी धनपत सिंह ने बताया कि थाने में एक पालतू चूहे के चोरी होने का मामला सामने आया है, जिसमें झाऊ चूहा जो पालतू था वो चोरी हुआ है ,परिवादी ने 3 लोगों के खिलाफ नामजद मामला दर्ज कराया है, हम इस पूरे मामले की जांच कर रहे हैं और जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.


रिपोर्टर- अजय ओझा


भजनलाल जी आपको सचिन पायलट ने वैर में हाथ जोड़कर MLA बनाया, उन्हे छोड़कर गहलोत खेमे में चले गए ?- रंजीता कोली