Garhi: बांसवाड़ा जिले के एक गांव में आजादी के बाद से अब तक सड़क नसीब नहीं हुई थी, अब सड़क वहां बनने जा रही है. जिस पर मार्ग पर अतिक्रमण थे, उसको ग्रामीणों ने और पंचायत ने समझाइश कर जेसीबी की मदद से हटाया, कई पक्के अतिक्रमण थे. उनको भी हटाया गया. अतिक्रमण की कार्रवाई के दौरान प्रशासनिक अधिकारी और पुलिस भी मौजूद रहे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राजस्थान के बांसवाड़ा जिले के गढ़ी पंचायत समिति की ग्राम पंचायत खेड़ा के ढाणी गांव में 200 से अधिक घरों की आबादी में आजादी के बाद पहली बार ग्रामीणों को पक्की सड़क की सौगात मिलने वाली है, जिसके तहत प्रशासन और पंचायत ने जेसीबी से सड़क पर बने अवैध पक्के निर्माण ध्वस्त किए गए. 


यह भी पढे़ं- राजस्थान में हुई ऐसी बारिश कि टूट गए रिकॉर्ड, 122 साल की चौथी सबसे भारी बारिश दर्ज


खेड़ा की ढाणी में बारिश के समय घुटनों तक पानी भरा हुआ रहता था एवं कीचड़ से आमजन का जीना दूभर हो गया था, जिसको देखते हुए युवा सरपंच बिशन सोलंकी, उपसरपंच जयप्रकाश पंचाल, वार्ड पंच देवीलाल दायमा, दीपचंद डामोर, पवन निनामा आदि ने निर्णय लेते हुए जेसीबी बुलाकर लोगों से समझाइश करते हुए अवैध निर्माणों को ध्वस्त किया, जिस दौरान विवादो से निपटने के लिए गढ़ी थाना पुलिस का जाप्ता मौजूद रहा. अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही में ग्रामीणों ने सकारात्मक सहयोग रहा. 


खिले हुए हैं लोगों के चेहरे
गांव में श्यामा प्रसाद मुखर्जी योजना के तहत नालीयुक्त युक्त सीसी सड़क का निर्माण होना प्रस्तावित है, जिससे लोगों की समस्या का समाधान आजादी के बाद पहली बार होने से चेहरे खिले हुए हैं. अतिक्रमण के खिलाफ कार्यवाही में नायब तहसीलदार एवं कार्यपालक मजिस्ट्रेट हिम्मतसिंह चौहान, भू अभिलेख निरीक्षक दिनेश पाटीदार, ग्राम विकास अधिकारी हरीश चंद्र पाटीदार, पटवारी मुकेश यादव सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे और सभी ग्रामीणों में इस अतिक्रमण को खड़े होकर हटवाया. मार्ग पर बड़ी संख्या में पक्के अतिक्रमण था, जिसे हटाया गया.


क्या कहना है नायब तहसीलदार हिम्मत सिंह का
नायब तहसीलदार हिम्मत सिंह ने बताया कि इस गांव में सीसी सड़क प्रस्तावित है, जहां सड़क बननी थी, वहां पर कई लोगों ने पक्के अतिक्रमण कर रखे थे, इस पर ग्रामीणों द्वारा खुद निर्णय लिया गया और इस अतिक्रमण को जेसीबी की मदद से हटाया गया. ग्रामीणों ने इस पूरे अतिक्रमण हटाने की प्रक्रिया में सहयोग दिया और एक ही दिन में सड़क पर जो जो अतिक्रमण आ रहे थे उनको हटाया गया. अब इसके बाद इस सड़क का निर्माण किया जाएगा.


Reporter- Ajay Ojha


बांसवाड़ा की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.


यह भी पढे़ं- जिंदगी भर पति से ये बातें छिपाती है हर पत्नी, आखिरी दम तक नहीं बताती, खुद ले सकते टेस्ट


यह भी पढे़ं- अर्श से फर्श तक पहुंच सकता है इंसान, जब बृहस्पति चलेंगे उल्टी चाल, जानें अपनी राशि पर असर


यह भी पढे़ं- यहां देखिए उर्फी जावेद के अब तक के सबसे बोल्ड वीडियोज, एक में तो बंद कर लेंगे आंखें