Bansawara news: राजस्थान के बांसवाड़ा जिले में गोल्ड लोन के नाम पर बोहरा समाज के लोगों से करोड़ों की धोखाधड़ी का एक और बड़ा मामला सामने आया है. गोल्ड लोन के नाम पर 5 करोड़ के जेवर लेकर भागे पिता-पुत्र को एक दिन पहले ही गिरफ्तार किया था. अब फिर बांसवाड़ा में फकरी करजन हसना ट्रस्ट सैफी मोहल्ला की संस्था से भी ऐसा ही मामला सामने आया है. पुलिस ने नई आबादी निवासी हकीमुद्दीन पुत्र रहब अली बहरीन व बुरहान पुत्र सैफुद्दीन बहरीनवाला के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है. आरोपी दोनों चाचा-भतीजे बताए जा रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़े- Elvish Yadav : बिग बॉस फेम एल्विश यादव को कोटा से पकड़ा फिर छोड़ा, जानिए माजरा


डिप्टी सूर्यवीर सिंह ने बताया कि परिवादियों के मुताबिक कमेटी के पास 257 लोगों का गोल्ड गिरवी था, जिसे कमेटी के ही लॉकर इंचार्ज हकीमुद्दीन बहरीन ने गबन किया. मामला सामने आने के बाद बड़ी संख्या में बोहरा समाजजन कोतवाली पहुंचे. पुलिस भी आरोपी हकीमुद्दीन को थाने लाई, जिससे पूछताछ जारी है. बताया जा रहा है कि हकीमुद्दीन से पूछताछ के बाद पुलिस ने देर रात शहर के दो सर्राफा व्यापारियों को भी थाने लाकर पूछताछ की. हालांकि गबन किया गोल्ड कितना था यह स्पष्ट नहीं है. 


यह भी पढ़े- प्रदेश में सर्दी की दस्तक लेकिन हवा में घुला जहर, इस नवंबर से मिल सकती है राहत


5 करोड़ का गबन 


दरअसल, 5 करोड़ का गबन सामने आने के बाद समाज के ही अन्य लोन लेने वाले लोगों ने अपने ट्रस्ट के ऋणियों से जानकारी ली तो पता चला कि लॉकर में बॉक्स से सोना गायब है और इसकी जगह साबुन, नकली सामान व अन्य वस्तुएं मिली, इसके बाद मामला पुलिस तक पहुंचा. थाने पहुंचे शहर निवासी खोजेमा पुत्र गुलाम हुसैन लोखंडवाला, हकीमुद्दीन पुत्र गुलाम अब्बास कलकत्ता वाला, काईद जोहर पुत्र फखरुद्दीन बोरीगामा वाला,मोईज पुत्र फखरुद्दीन रतलामवाला, इब्राहीम पुत्र फखरुद्दीन खांदुवाला, बुरहानुद्दीन पुत्र शब्बीर हुसैन रतमलावाला, अब्देली पुत्र युसूफ अली जेताजी ने शिकायत दर्ज कराई.


यह भी पढ़े- कौन बनेगा जैसलमेर का विधायक? जानें क्या कहता है सियासी गणित