Banswara: राजस्थान के बांसवाड़ा जिले के पनियाला गांव में आयोजित सामूहिक भोज में पहुंचे ग्रामीण भोजन करने के बाद फूड प्वाइजनिंग के शिकार हो गए. गांव में 100 से अधिक लोग बीमार हो गए ,जिससे पूरे गांव में अफरा-तफरी मच गई. सभी ग्रामीणों का चिकित्सालय में इलाज जारी है. वहीं, चिकित्सा टीम ने खाने के सैंपल लिए हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जिले के नयागांव के पास पनियाला गांव में चार बेटियों के बाद बेटा होने की खुशी में आयोजित सामूहिक भोज में बूंदी खाने से गांव के 100 से अधिक लोग बीमार हो गए, जिनमें से 61 को एमजी अस्पताल में भर्ती किया है. 


वहीं, नयागांव पीएचसी में लगभग 40 से ज्यादा मरीजों का इलाज जारी है. पीड़ितों में ज्यादातर बच्चे और पुरुष हैं. सभी मरीजों की स्थिति खतरे से बाहर है. शनिवार रात करीब 8 बजे से उल्टी-दस्त की शिकायत लेकर एक के बाद एक पीड़ित एमजी अस्पताल पहुंचे. 


पीड़ितों के आने का सिलसिला लगभग दो घंटे तक चला. इस दौरान अस्पताल प्रबंधन अलर्ट पर आ गया और सभी डॉ. और नर्सिंगकर्मी को ऑन कॉल बुलाया गया. इस दौरान अस्पताल में अफरा-तफरी के हालात हो गए और जिसे जहां जगह मिली वहां भर्ती कर उपचार शुरू किया गया. वहीं, चिकित्सा विभाग की टीम पनियाला गांव पहुंचकर मौके पर बने खाद्य पदार्थों के सैंपल लिए, जिसे जांच के लिए लैब में भेजा गया है. 


दरअसल, पनियाला गांव में लक्ष्मण पुत्र कालू के घर चार बेटियों के बाद बेटा होने की खुशी में पित्रों को प्रसन्न करने के लिए भोज का आयोजन था. इस अवसर पर गांव के करीब 200 लोगों का सामूहिक भोज किया. सामूहिक भोज में बूंदी, चना दाल और चावल बने थे. ग्रामीणों का कहना है कि बूंदी लगभग दो दिन पहले बनाई थी. 


आशंका है कि दो दिन पुरानी बूंदी खराब होने से फूड प्वॉइजनिंग हुई. कलेक्टर प्रकाश चंद्र शर्मा, एसडीएम प्रकाश चंद्र रैगर, एसपी राजेश मीना, एएसपी कानसिंह भाटी, पीएमओ डॉ. खुशपाल सिंह सहित अन्य अधिकारी एमजी अस्पताल पहुंचे और मरीजों की खैर-खबर ली. 


Reporter- Ajay Ojha 


बांसवाड़ा की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 


अन्य खबरें


Aaj Ka Rashifal: मिथुन राशि के मनमुताबिक होंगे सारे काम, वृश्चिक को होगा फायदा ही फायदा


आक्रामक अंदाज में दिखने वाले हनुमान बेनीवाल की जॉली मूड की ये तस्वीरें हो रही वायरल