Baswara: बांसवाड़ा शहर के भाजपा कार्यालय में भाजपा युवा मोर्चा का दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का आज समापन हुआ. शिविर में कल और आज युवा मोर्चा के पदाधिकारियों को प्रशिक्षण दिया गया. आज दो दिवसीय शिविर में युवा मोर्चा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और प्रदेश उपाध्यक्ष ने भाग लिया और जिले के युवा मोर्चा के पदाधिकारियों को और कार्यकर्ताओं को संबोधित किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लोकसभा चुनाव को लेकर कमर कसी
राजस्थान के बांसवाड़ा जिले में भाजपा ने आगामी विधानसभा और लोकसभा चुनाव को लेकर कमर कस ली है, शहर में स्थित भारतीय जनता पार्टी कार्यालय में भारतीय जनता युवा मोर्चा का दो दिवसीय जिला प्रशिक्षण शिविर का आज समापन हुआ. आज इस शिविर के समापन में युवामोर्चा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और प्रदेश प्रभारी नेहा जोशी, शिवांगी कानावत प्रदेश उपाध्यक्ष और उदयपुर संभाग प्रभारी और युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष दीप सिंह वसुनिया ने भाग लिया.  इस शिविर में जिले के सभी युवा मोर्चा के पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहे.


2014 से 2022 तक की अबतक की योजनाओं के बारे में बताया
इस दो दिवसीय शिविर में कुल 9 सत्र हुए जिसमें भारतीय जनता पार्टी की रीति नीति ,पार्टी का इतिहास, पार्टी की जनसंघ से लेकर आज तक की यात्रा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 2014 से 2022 तक की अबतक की योजनाओं के बारे में जिले के पदाधिकारी, मंडल के अध्यक्ष और महामंत्री को बताया गया. इस शिविर में सभी पदाधिकारी और कार्यकर्ता प्रशिक्षण लेने के बाद मजबूती के साथ जनता के बीच में जाकर केंद्र सरकार की योजनाओ को और पार्टी के काम को बताएंगे. आगामी 2023 और 2024 में विधानसभा और लोकसभा के चुनाव का संकल्प लेकर जनता के बीच जायेंगे और आने वाले समय में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनाने में युवा मोर्चा के कार्यकर्ता मेहनत करेगा और सरकार बनायेगा. इस दो दिवसीय शिविर में युवा मोर्चा के सभी पदाधिकारी मौजूद रहे.


अगले साल राजस्थान में चुनाव है
भारतीय जनता युवा मोर्चा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और प्रदेश प्रभारी नेहा जोशी ने बताया कि भारतीय जनता पार्टी एक मात्र ऐसा राजनीतिक संगठन है जो लगातार अपने कार्यकर्ताओं की क्षमता वर्धन में निवेश कर रहा है. युवा मोर्चा का प्रदेश स्तर पर यह प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया गया था, उसी क्रम के अब यह हर जिले में प्रशिक्षण शिविर आयोजित किए जा रहे है. पिछले दो दिनों से बांसवाड़ा में भी यह प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया गया.


इस शिविर में विभिन्न विषयों पर ,जो हमारी पार्टी की विचारधारा है पर बात की है, हमारी पार्टी की किस तरह से काम करती है उस पर चर्चा की, हमने चुनाव प्रबंधन पर भी चर्चा की, अगले साल राजस्थान में चुनाव है उस पर भी चर्चा की गई है, और इस चुनाव में युवा मोर्चा की क्या भूमिका रहेगी उसके लिए हम अभी से तैयारी कर रहे है.


ये भी पढ़ें- राजस्थान की सियासी चर्चा में राजे का झुंझुनूं दौरा, एक साथ भाजपा के जिला अध्यक्ष सांसद समेत ये सब रहे नदारद


हमारी पार्टी हमेशा चुनाव को लेकर तैयार रहते है, इस चुनाव में राजस्थान से गहलोत सरकार जाने वाली है और हम सभी हमारी आने वाली सरकार में युवाओं के लिए किस तरह हम विकास कर सके इस पर चर्चा की है.  हमारी पार्टी बूथ स्तर पर चुनाव लड़ती है, मेरा बूथ सबसे मजबूत हमारा नारा है उसको लेकर भी हमने चर्चा की ओर उसे और मजबूत करने का निर्णय लिया.


Reporter-Ajay Ojha