Banswara news: राजस्थान के बांसवाड़ा जिले में कांग्रेस के नेता राहुल गांधी और राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे का 9 अगस्त को बांसवाड़ा दौरा प्रस्तावित है उस दौरे से पूर्व जिले की घाटोल विधानसभा की राजनीति में कांग्रेसी प्रत्याशी को लेकर सरगर्मियां तेज होनी शुरू हो गई हैं. घाटोल में कांग्रेस में पूर्व संसदीय सचिव नानालाल निनामा व घाटोल प्रधान हरकु देवी निनामा दोनों गुट बने हुए हैं. रविवार को घाटोल प्रधान प्रतिनिधि पूनमचंद निनामा के नेतृत्व में घाटोल विधानसभा में कांग्रेस का मंथन शिविर का आयोजन हुआ. जिसमें घाटोल विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी को लेकर चर्चा हुई. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें- विधानसभा चुनाव में SC-ST की सभी सीटों पर जीत हासिल करेगी राजस्थान कांग्रेस-जाटव


बैठक में घाटोल विधानसभा के कई ग्राम पंचायत से कार्यकर्ता, जनप्रतिनिधियों ने भाग लेकर एकमत से घाटोल की सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी के लिए युवा व नया चेहरे की मांग की गई. इस दौरान कार्यक्रम में प्रधान गुट के भोयर सरपंच ने खुले मंच पर अपनी पीड़ा बताते हुए कहा कि घाटोल में पूर्व संसदीय सचिव नानालाल निनामा से समस्त कर्मचारी गण एवं कार्यकर्ता प्रताड़ित हैं. वहीं घाटोल में पूर्व प्रत्याशी को पार्टी से 4 बार टिकट मिला है, जिसमें तीन बार हार हासिल की है. 


पिछले बीस वर्षों से घाटोल विधानसभा से कांग्रेस का विधायक नहीं बना है. अबकी बार कांग्रेस से नए प्रत्याशी को मौका दिया जाए ताकि घाटोल विधान सभा से कांग्रेस का विधायक जिताकर विधानसभा में अपना नेतृत्व कर सके. इस दौरान शिविर में पूर्व विधायक नाथूलाल मईडा, जिला उपाध्यक्ष जितेंद्र सिंह देवदा, वाड़गुन सरपंच धूलजी चरपोटा, लालूराम वडेरी, लक्ष्मण सोलंकी, कमलाकृष्ण मईडा, पूनम चंद निनामा आदि ने विचार व्यक्त किए.