Kushalgarh: बांसवाड़ा जिले में बाल मित्र पुलिस थाना कक्ष बनाए जा रहे हैं, जिससे थाने में आने वाले बाल मित्र को इस कक्ष में सारी जानकारी मिलेगी. थाने में इस कक्ष के बनने से बाल मित्र और पुलिस में मैत्री भी बढ़ेगी. बाल मित्र थाना कक्ष जिले के सज्जनगढ़ थाने में भी बनाया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राजस्थान के बांसवाड़ा जिले के सज्जनगढ़ बाल मित्र पुलिस थाना कक्ष का उद्घाटन किया गया. कैलाश सत्यार्थी चिल्ड्रन फाउंडेशन और बेणेश्वर लोक विकास संस्थान के संयुक्त तत्वावधान में बाल संरक्षण परियोजना के तहत उदघाटन समारोह का आयोजन किया गया. इसमें जिले में व्याप्त यौन हिंसा, बाल तस्करी, बालश्रम की रोकथाम को लेकर विभिन्न सरकारी विभागों और गैर सरकारी संगठनों के प्रयासों और सरकारी योजनाओं पर चर्चा की गई. 


यह भी पढे़ं-  Udaipur Murder Case: उदयपुर मर्डर पर CM अशोक गहलोत की लोगों से बड़ी अपील


क्या बोले सचिव एडीजे राकेश रामावत 
बाल मित्र पुलिस थाना के उदघाटन समारोह में मुख्य अतिथि जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव एडीजे राकेश रामावत ने बताया कि बाल मित्र पुलिस थानों माध्यम से बच्चों से मैत्री व्यवहार का संदेश जन जन तक जाएगा. प्राधिकरण द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं के संबंध में जानकारी देते हुए आमजन तक इन योजनाओं की जानकारी पहुंचाने के लिए कहा. इस दौरान बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष दिलीप रोकड़िया, कुशलगढ़ डिप्टी बलवीरसिंह, बागीदौरा डिप्टी रामगोपाल, सज्जनगढ़ प्रधान रामचंद्र डिंडोर, सेव द चिल्ड्रन के जिला प्रबंधक दिनेश मेघवाल, देवेंद्र सिंह राव, कोदरलाल बुनकर, आभा मेडम, कैलाश सत्यार्थी फाउंडेशन के कंसलटेंट और बेणेश्वर लोक विकास संस्थान के सचिव यतिन उपाध्याय, बाल कल्याण समिति के पूर्व अध्यक्ष गोपाल पंड्या समेत कई विशिष्ट जन मौजूद रहे. आभार सज्जनगढ़ थानाधिकारी धनपतसिंह ने जताया.


क्या बोले बेणेश्वर लोक विकास संस्थान के सचिव 
बेणेश्वर लोक विकास संस्थान के सचिव यतिन उपाध्याय ने बताया कि आज बालमित्र थाना बच्चों का अपना थाना सज्जनगढ़ थाने में शुभारंभ हुआ है. इस बालमित्र थाने कक्ष में बच्चों को हेल्दी, खुशनुमा माहौल मिलेगा इसलिए यह कक्ष तैयार किया है. इसके माध्यम से पीड़ित बच्चे इस थाने में आते हैं तो उनको भी हेल्थी माहौल मिले और अच्छा निर्णय तक पहुंचे उसके लिए कक्ष बनाया गया है. इस कक्ष में बाल श्रम से लेकर बच्चों संबंधित सारी जानकारियां अंकित की गई है.


Reporter- Ajay Ojha


यह भी पढ़ें- Udaipur Murder Case: कन्हैयालाल के परिजनों को 31 लाख के मुआवजे का ऐलान, आज होगा पोस्टमार्टम


अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.