Banswara: प्रदेश सरकार के जनजाति मंत्री अर्जुन सिंह बामणिया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मानगढ़ धाम को राष्ट्रीय स्मारक बनाने की मांग रखी है. 1 नवंबर को प्रधानमंत्री मानगढ़ धाम के दौरे पर है इसी को लेकर मंत्री बामणिया ने आज प्रेस वार्ता कर प्रधानमंत्री से मानगढ़ धाम को राष्ट्रीय स्मारक बनाने की मांग रखी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

1 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दौरा
राजस्थान के बांसवाड़ा जिले के मानगढ़ धाम पर 1 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दौरा है, इसी दौरे को लेकर आज प्रदेश सरकार के जनजाति मंत्री अर्जुन सिंह बामनिया ने सर्किट हाउस में पत्रकार वार्ता रखी और उन्होंने प्रधानमंत्री से मानगढ़ धाम को राष्ट्रीय स्मारक बनाने की मांग रखी है, मंत्री बामणिया ने बताया है कि 1913 में ब्रिटिश सरकार द्वारा यहां पर 1500 आदिवासी भाइयों पर गोलीबारी की थी, जिसमें वह शहीद हो गए थे. मानगढ़ धाम राजस्थान का जलियांवाला बाग कहा जाता है, इसलिए प्रधानमंत्री मानगढ़ धाम आ रहे हैं तो उस दिन मानगढ़ धाम को राष्ट्रीय स्मारक घोषित करें ,जिससे इसका नाम देश और विदेश में हो.


1913 में ब्रिटिश सरकार द्वारा 1500 आदिवासी पर गोलीबारी
वहीं लगातार प्रदेश के मुख्यमंत्री ने भी राष्ट्रीय स्मारक बनाने की मांग कई बार पीएम से करी है ,पर अब तक प्रधानमंत्री ने इस ओर ध्यान नहीं दिया है. इस बार प्रधानमंत्री खुद यहां पर मानगढ़ धाम आ रहे हैं तो हमारी मांग है कि मानगढ़ धाम को राष्ट्रीय स्मारक घोषित किया जाए.जनजाति मंत्री अर्जुन सिंह बामनिया ने बताया कि 1 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मानगढ़ धाम आ रहे हैं.


ये भी पढ़ें- राजसमन्द में विश्व की सबसे बड़ी शिव प्रतिमा का लोकार्पण कल, गहलोत-मुरारी बापू करेंगे शिरकत


हमारी मांग है कि मानगढ़ धाम को राष्ट्रीय स्मारक घोषित किया जाए. मानगढ़ धाम का विकास मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लगातार किया है और आगे भी हम करेंगे. प्रधानमंत्री जी 1 नवंबर को मानगढ़ आ रहे हैं तो हमारे यहां के टीएसपी एरिया की मांग है कि इस मानगढ़ धाम को राष्ट्रीय स्मारक घोषित किया जाए जिससे यहां का मान पूरे देश विदेश में बढ़े.


Reporter-Ajay Ojha