Kishanganj News, Baran : राजस्थान के बारां के शाहाबाद उपखंड क्षेत्र में एक वीडियो वायरल हुआ है. जिसमें दावा किया जा रहा है कि क्षेत्र के कॉलोनी गांव के निकट बन रहा हाइड्रो एनर्जी प्रोजेक्ट के कर्मचारियों को बुधवार को जंगल में पैंथर का शावक नजर आया. इस दौरान कर्मचारियों ने उसका वीडियो बनाया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वायरल वीडियो में शावक कर्मचारियों को देख कुछ विचलित हुआ तो थोड़ी ही देर में वह गुर्राने लगता है. यह वीडियो क्षेत्र के मुंगावली गांव के निकट स्थित एक फार्म हाउस का बताया जा रहा है, लेकिन वन विभाग के अधिकारी वीडियो को इस क्षेत्र का नहीं होने की जानकारी दे रहे हैं. क्षेत्रीय वन अधिकारी हफीज मोहम्मद ने का कहना है कि वीडियो में हरी घास नजर आ रही है, जो बरसात के बाद ही मिलती है, जबकि ग्रामीणों का कहना कि मुंगावली फार्म हाउस के निकट से नदी का बहाव होने से इस इलाके में हरी घास मिलती है.


इस क्षेत्र में एक निजी ग्रीन को कम्पनी पावर प्लांट के निर्माण के कार्य में जुटी है. कम्पनी की ओर से नलकूप खुदवाने के लिए आंध्रप्रदेश से मशीनें और मजदूर बुलाए गए है. कम्पनी के अधिकारी घनश्याम पाटिल की ओर से इस वीडियो को वायरल करने की जानकारी दी जा रही है. पाटिल के वाहन चालक दुलीचंद माली ने बताया कि वो उस जगह को दिखा सकता है, जहां पैंशर का शवक नजर आया है.


दूसरी ओर क्षेत्र के जानकार लोगों का कहना है कि कम्पनी अपना कार्य निर्बाध रूप से जारी रखने के लिए लोगों को इस क्षेत्र से दूर रखना चाहते है, ऐसे में कहीं ओर का वीडियो वायरल किया गया है. इस बारे में जब कम्पनी के कर्मचारियों से पूछा तो उन्होंने बताया कि वीडियो को वायरल करने वाले अधिकारी पाटिल मुम्बई चले गए हैं.


वायरल वीडियो प्रथम दृष्टया पुराना लग रहा है, इसकी प्रमाणिकता के लिए आज क्षेत्र में वन कर्मचारियों की टीमों को भेजा जाएगा. इसके बाद ही इस मामले में अधिकृत रूप से कुछ कहा जा सकेगा.


रिपोर्टर- राम मेहता 


IAS टीना डाबी ने जैसलमेर के लोगों के लिए लिया ये कड़ा फैसला, इस चीज पर लगाया प्रतिबंध, जानें क्यों