Baran News: बारां जिला मुख्यालय के नजदीक बारां तहसील की लिसाड़िया पंचायत के पीपल्दा गांव का किसान छीतरलाल प्रजापति अपने खेत पर जाने के लिए रास्ता नहीं होने के कारण परेशान होकर आत्महत्या करने पर मजबूर हो गए हैं. पीड़ित किसान ने जिला कलेक्टर के सामने आत्महत्या करने की चेतावनी दे डाली.

 

दबंगों ने कर लिया चारागाह भूमि पर कब्जा

किसान छीतरलाल प्रजापति तथा अजय पोटर ने बताया कि पूर्व में खेतों पर जाने के लिए मौजूद चारागाह भूमि पर होकर रास्ता बना हुआ था लेकिन कुछ समय से गांव के दबंगों द्वारा चारागाह भूमि पर कब्जा कर लिया है और खेती करने लग गए हैं. यहां तक कि खेतों पर पहुंचने के लिए जो रास्ता बना हुआ था उसको भी हांक कर रास्ता बंद कर दिया गया है और अब खेतों पर जाकर खेती करना असंभव हो गया है, जिससे खेत पड़ती रहने की स्थिति में हो गये हैं. 

 

दबंगों के सामने कुछ नहीं कर पा रहे जिला कलेक्टर 

किसान अजय पोटर ने बताया कि खेत पर जाने के लिए रास्ते की गुहार पटवारी से लेकर जिला कलेक्टर रोहिताश्व सिंह तोमर तक को लगाई गई लेकिन दबंगों के सामने जिला कलेक्टर भी कुछ नहीं कर पा रहे हैं. ऐसे में किसान छीतरलाल प्रजापति की तो नौबत यहां तक आ गई कि उसने जिला कलेक्टर के सामने आत्महत्या करने की ठान ली है. उसने कहा है कि जब खाने को ही नहीं बचेगा तो मरना ही बेहतर है.