Kishanganj, Baran News: बारां के किशनगंज ब्लॉक की ग्राम पंचायत बकनपुरा के गांव करणपुरा बस्ती में 4 नलकूप लगे हुए हैं, जिसमें 1 हैंडपंप ही वर्तमान में चल रहा है, जिसपर पूरा निर्भर है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस गांव के एक टयूबवैल वाले नलकूप पर एक ही परिवार ने अपना अधिकार जमा रखा हैं. बाकी के नलकूप बंद पड़े हैं. इस कारण बस्ती के लोग 1 ही हैंडपंप के सहारे से अपना काम चला रहे है, जिसके कारण दिन भर हैडपंप पर भीड़ लगी रहती है.


यह भी पढे़ं- लौंग के साथ जलाएं सिर्फ एक चीज, हर परेशानी से मिलेगा छुटकारा


जाग्रत महिला संगठन की महिलाओं का कहना है कि हमारे गांव में पानी की हर साल समस्या आती है लेकिन समस्या का निवारण कोई नही करता हमारे गांव में 2 पानी की टंकी है. मिनी तो एक बड़ी यह भी 4 महीनो से खराब पड़ी है. टंकी से भी पानी रिसाव होता है. हमने कई बार पंचायत में अगवत करा दिया लेकिन टंकी की भी मरमत नही हुई है. एक हैंडपंप के सहारे बस्ती के लोग अपना काम चला रहे हैं.


Reporter- Ram Mehta


एक नजर इस खबर पर


गैस सिलेंडर फटने से मकान के उड़े परखच्चे, लगी आग


बारां के छीपाबड़ौद कस्बे में थाने के पीछे वाली गली में रात्रि को घर की रसोई में रखे गैस सिलेंडर में अचानक ब्लास्ट हो गया, जिससे मकान के परखच्चे उड़ गये. आग से लाखों का सामान जल गया. पूरा परिवार बाल बाल बचा है और कोई जनहानि नहीं हुई.


कालोनी वासियों ने बताया कि धमाका इतना तेज था कि मकान की छत तक उड़ गई. धमाके की आवाज सुनते ही मोहल्ले में भी अफरा-तफरी मच गई. गनीमत यह रही कि धमाके वाले स्थान पर कोई व्यक्ति नही सो रहा था, जिससे जनहानि नहीं हुई लेकिन आग से मकान में रखा सामान जल गया. अदालत में मुंशी का कार्य करने वाले पीडित मकान मालिक हरिश सुमन का कहना है कि हादसे से पूरा परिवार सदमे में है. लाखों रुपये के इलेक्ट्रॉनिक सामान, घरेलू सामान, कपड़े नगदी समेत कई जरूरी समान आग में स्वाहा हो गए.