Baran News: काली सिंध नदी पर बने नोनेरा एबरा बांध के टेस्टिंग का अंता में असर दिखने लगा है. काली सिंध नदी का जल स्तर बढ़ने से नागदा धाम के कुंड पानी में डूब गए. वहीं जान जोखिम में डाल श्रद्धालु नदी में स्नान कर रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बारां जिले के अंता में ईआरसीपी योजना के नोनेरा एबरा बांध की टेस्टिंग का असर देखने को मिला. यहां नागदा धाम में स्थित धामिक आस्था के कुंड पानी की चपेट में आने से डूब गए है. जिसके चलते फिलहाल यहां आने वाले श्रद्धालुओ को जान जोखिम में डालते हुए नदी में नहाने पर मजबूर होना पड़ रहा है.


कोटा जिले के पीपल्दा विधान सभा क्षेत्र से गुजर रही काली सिंध नदी पर बनाए गए नोनेरा एवरा बांध पर 8 से 12 सितम्बर तक बांध में पानी भराव कर गेटो की टेस्टिंग की जा रही है. जिसके चलते कोटा इटावा राज मार्ग स्टेट हाइवे 70 पर वाहनों की आवाजाही बंद कर दी गई है. वहीं सुरक्षा को लेकर स्थानीय पुलिस थानों को मुस्तेद रहने के निर्देश जारी किए गए हैं.


दूसरी ओर बांध की टेस्टिंग के चलते काली सिंध नदी का जल स्तर बढ़ने लगा है. प्रशासन द्वारा नदी के किनारे पर रहने वाले ग्राम वासियों को सुरक्षित दूरी बनाए रखने की चेतावनी दी गई है.


राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!