Baran: बारां जिले में गुरुवार को न्यूनतम तापमान 3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. शुक्रवार सुबह कोहरा छाया हुआ. इस दौरान शहर की सड़कों और हाईवे पर वाहनों की रफ्तार धीमी रही. सर्द हवा चलने से ठिठुरन रही.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दिन में भी लोग धूप सेकते नजर आते है. सुबह व शाम लोग सर्दी से बचाव के लिए अलाव तपते नजर आएं. इधर, शीतलहर के प्रकोप को देखते हुए स्कूलों में 6 से 9 जनवरी तक अवकाश घोषित किया गया है.


कलेक्टर नरेंद्र गुप्ता ने बताया कि निदेशक माध्यमिक शिक्षा, राजस्थान बीकानेर के आदेशानुसार शिविरा पंचाग के तहत 25 दिसंबर 2022 से 5 जनवरी 2023 तक शीतकालीन अवकाश घोषित किए गए थे. वहीं, अब मौसम विभाग की ओर से दी गई चेतावनी के मध्यनजर आगामी दिनों में तापमान गिरने से सर्दी का प्रकोप बढ़ने और शीतलहर की अधिक संभावना को देखते हए जिले के सभी सरकारी और निजी स्कूलों में 6 से 9 जनवरी तक अवकाश घोषित किया गया है,


जबकि टीचर्स की स्कूलों में नियमित उपस्थिति और संचालित अन्य परीक्षाओं का समय यथावत रहेगा. इन निर्देशों की अवहेलना करने वाले स्कूलों के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी.


रिपोर्टर:-राम मेहता


ये भी पढ़ें- Sammed Shikhar ji सम्मेद शिखर जी मामले में राजस्थान में चार दिन में दो जैन मुनियों ने दिया बलिदान, पांच दिनों से थे उपवास पर