Kishanganj: बारां के शाहाबाद  शिक्षकों को बीएलओ और सुपरवाइजर कार्य से मुक्त करने की मांग को लेकर  शिक्षक संघों की तरफ से बीएलओ ने विरोध जताया और मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसमें राजस्थान शिक्षक संघ, राष्ट्रीय राजस्थान शिक्षक संघ युवा एवं राजस्थान शिक्षक संघ एकीकृत, अखिल राजस्थान राज्य संयुक्त कर्मचारी महासंघ, एकीकृत के पदाधिकारियों द्वारा संगठित होकर उपखंड कार्यालय शाहबाद में सांकेतिक धरना-प्रदर्शन कर विरोध जताया गया. 


कर्मचारी महासंघ एकीकृत के कोटा संभाग अध्यक्ष डॉ रनजीत मीणा ने बताया कि निशुल्क एवं अनिवार्य बाल शिक्षा का अधिकार अधिनियम 2009 की धारा 27 के अंतर्गत शिक्षकों को गैर शैक्षणिक कार्य से मुक्त रखा गया है, लेकिन शिक्षकों को बीएलओ बनाया जाता है और उन्हें बीएलओ कार्य के लिए बाध्य किया जाता है.   


शिक्षक संघ राष्ट्रीय के कोषाध्यक्ष ख्याली चंद मेहता ने बताया कि हमारी प्रमुख रूप से एक ही मांग है कि राजस्थान सरकार से कि शिक्षकों को बीएलओ कार्य से हटाकर नया केडर बनाकर स्थाई पोस्ट दी जाए. क्षक संघ युवा के ब्लॉक अध्यक्ष नरेश पोटर ने बताया कि बीएलओ शिक्षकों को इस अतिरिक्त कार्य से मुक्त करने की कार्रवाई की जाए, नहीं तो उच्च न्यायालय की शरण लेकर आंदोलन किया जाएगा.  


Reporter- Ram Mehta 


 


बारां कीअन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

 

अन्य खबरें