Chhabra: बारां के हरनावदाशाहजी क्षेत्र में सैकुड़ के निकट निर्माणाधीन विद्युत सब ग्रिड स्टेशन में तीन दिन पहले हुए क्रेन हादसे के बाद गुरुवार को अधीशाषी अभियंता एन आर बैरवा मामले की जांच करने हरनावदाशाहजी कार्यालय और ग्रिड सब स्टेशन पर पंहुचे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानकारी के अनुसार, ग्रिड का निर्माण पूर्ण हो चुका है. 13 जून को यहां पावर ट्रांसफार्मर शिफ्ट करते समय क्रेन का संतुलन बिगड़ने से क्रेन ट्रांसफार्मर समेत पलट गई, जिसमें पावर ट्रांसफार्मर धड़ाम होने से क्षतिग्रस्त हो गया. गनीमत रही कि इस दौरान कोई हताहत नहीं हुआ.  


बताया जा रहा है कि क्षतिग्रस्त हुए ट्रांसफार्मर की कीमत तीस लाख रुपये है, जिसको बाद में बेल्डिंग और मरम्मत करवाकर ग्रिड पर लगवाया है. घटना तीन दिन पहले की बताई जा रही है. उसके बाद मामला तूल पकड़ता दिखा तो गुरुवार को बारां और अटरु अधिशाषी अभियंता ने यहां पंहुचकर जांच की कार्रवाई शुरू की.


इस बारे में सहायक अभियंता लोकेश कुमार रेगर ने बताया कि क्रेन से ट्रांसफार्मर चढ़ाते समय क्रेन पलटना एक सामान्य दुर्घटना है. ट्रांसफार्मर का बाहरी हिस्सा क्षतिग्रस्त हुआ था, जिसे रिपेयर करवाकर लगवा दिया है. अब इसको पावर सप्लाई से जोड़ने के लिए लिखा जाएगा. 


इस बारे में जांच करने पंहुचे अधीशाषी अभियंता एन आर बैरवा ने बताया कि ट्रांसफार्मर गिरने की घटना की जानकारी के बाद जांच करने पहुंचे है, जिसको जांच रिपोर्ट तैयार कर एसी को भिजवाई जाएगी. 


Reporter- Ram Mehta 


यह भी पढे़ंः Aaj Ka Rashifal: कुंभ राशि के शादी के रिश्ते में आ सकती है रुकावट, मीन के लिए चिंता से भरा रहेगा दिन


अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें