Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मानसून का दौर जारी है. गुलाबी नगरी का मौसम गुलाबी हो गया है. पिंक सिटी में रात से रुक रुक कर बरसात हो रही है. जयपुर के आसमान में काली घटाएं छाई हैं. सुबह से लगातार बूंदाबांदी का दौर जारी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


पूरा शहर बारिश की जद में उमस से मिलने लगी राहत.अगले 2 से 3 दिन बारिश का दौर जारी रहने की संभावना है. मौसम विज्ञान केंद्र ने जारी किया येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. प्रदेश के अधिकतर जिलों के लिए अलर्ट जारी. दौसा, कोटा, सवाईमाधोपुर जिले के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी है.



इन सभी जिलों में तेज हवा, आकाशीय बिजली, मेघ गर्जन के साथ तेज बारिश की संभावना है. जयपुर, जयपुर शहर, टोंक, बारां बूंदी , भरतपुर, धौलपुर, करौली, भीलवाड़ा, झालावाड़, चित्तौड़गढ़ जिले के लिए येलो अलर्ट जारी है. इन सभी जिलों में तेज हवा, मेघगर्जन, वज्रपात के साथ हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है.



झालावाड़ जिले के चौमहला कस्बे मे आज हुई झमाझम बारिश ने ग्राम पंचायत के मानसून पूरे तैयारियों के दावो की पोल खोल कर रख दी है. एक घंटे की बारिश के बाद ही कस्बे में गंदगी से अटी नालिया जाम हो गई, जिससे सड़कों पर पानी भर गया है. बारिश के दौरान कस्बे के कई वार्ड भी जलमग्न हो गए है.



इसके अलावा चौमहला के हॉस्पिटल परिसर, बस स्टेण्ड से रेल्वे स्टेशन सहित बस्तियों के वार्डों से भी पानी भरा हुआ है. ऐसी स्थित में अगर पानी के निकासी के लिए अभी इंतजाम नहीं किए गए, तो तेज बारिश के समय लोगों की समस्याए और भी बढ़ जायेगी.दोपहर के समय गोद तहसील क्षेत्र में झमाझम बारिश शुरू हो गया है. यहा के किसान पिछले एक सप्ताह से तेज बारिश का इंतज़ार कर रहे थे, जो आज पुरा हो गया.



यह भी पढ़ें: ऑक्सीजन की कमी से मर रही है उदयपुर की सबसे खूबसूरत झील की मछलियां