Barmer: बाड़मेर जिला परिषद की साधारण सभा की बैठक 8 महीने बाद आज शनिवार को जिला परिषद सभागार हॉल में आयोजित हुई. जिला प्रमुख महेंद्र चौधरी की अध्यक्षता में आयोजित साधारण सभा की बैठक में वन एवं पर्यावरण मंत्री हेमाराम चौधरी, शिव विधायक अमीन खान, जिला कलेक्टर लोकबंधु सहित जिला परिषद सदस्य,प्रधान व सभी विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे. इस दौरान पानी बिजली सड़क शिक्षा चिकित्सा सहित विभिन्न ग्रामीण विकास के मुद्दों पर चर्चा की गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

साथ ही जिला परिषद सदस्यों ने बाड़मेर जिले में बजरी खनन में ठेकेदार द्वारा बजरी की मनमानी दरें वसूलने व रॉयल्टी कार्मिकों द्वारा गुंडागर्दी कर लोगों के साथ मारपीट करने के मुद्दे को लेकर जमकर हंगामा हुआ और खनिज विभाग के अधिकारियों की खिंचाई की.


 साथ ही जिले में क्षतिग्रस्त सड़कों, चरमराई चिकित्सा व्यवस्था को लेकर भी जिला परिषद सदस्यों ने जमकर अधिकारियों को खरी खोटी सुना कर क्लास लगाई. इस दौरान बैठक में शिव विधायक अमीन खान ने कहा कि मेरी विधानसभा क्षेत्र में राज्य सरकार ने 220 केवी का जीएसएस स्वीकृत किया है लेकिन कुछ लोग डेजर्ट नेशनल पार्क में वन्यजीवों को खतरे का हवाला देकर कोर्ट से स्टे ले कर आ गए हैं जबकि यहां पर किसी भी प्रकार का कोई राज्य पक्षी गोडावण व वन्य जीव नहीं है.


ये भी पढ़ें- पधारो म्हारे देस : राजस्थान में पर्यटन ऑफ सीजन की पुरानी धारणा बदली, 4 महीनों में नया रिकॉर्ड बना


विधायक अमीन खान ने डेजर्ट नेशनल पार्क के अधिकारियों पर भी सवाल करते हुए खड़ा करते हुए कहा कि पंजाब से लेकर गुजरात तक बनाई गई भारतमाला नेशनल हाईवे डेजर्ट नेशनल पार्क से 6 किलोमीटर दूर से गुजर रही है लेकिन उसको भी अधिकारियों ने काम रुकवा दिया है यह बहुत ही गलत बात है और राष्ट्र की सुरक्षा से जुड़े इस प्रोजेक्ट को तुरंत वापस शुरू करवा कर पूरा करवाना चाहिए.