Barmer: आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत बुधवार को सरकारी कार्यालयों के आगे रंगोली बनाकर एवं सेल्फी प्वाइंट स्थापित कर आम जनता को घर-घर तिरंगा फहराने का संदेश दिया. जिले में आजादी के अमृत महोत्सव के तहत बुधवार से शुरू हुए देश भक्ति कार्यक्रमों का दौर 15 अगस्त तक चलेगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें- जिंदगी भर पति से ये बातें छिपाती है हर पत्नी, आखिरी दम तक नहीं बताती, खुद ले सकते टेस्ट


बाड़मेर जिला मुख्यालय पर कलेक्टर कार्यालय, जिला परिषद, नगर परिषद एवं अन्य सार्वजनिक स्थानों पर नगर परिषद की ओर से 'हर घर तिरंगा' और रंगोली बनाकर आम जनता को 13 से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा फहराने का अभियान शुरू किया. 


इस दौरान जिला परिषद कार्यालय के आगे हर घर तिरंगा अभियान के प्रभारी अधिकारी एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी ओमप्रकाश विश्नोई, अधिशाषी अभियंता भेरा राम विश्नोई एवं अन्य कार्मिकों ने आमजन को हर घर तिरंगा फहराने का संदेश दिया.


कलेक्टर कार्यालय के आगे आजादी का अमृत महोत्सव के तहत सेल्फी विद तिरंगा सेल्फी प्वाइंट बनाया गया. इस अभियान के अंतर्गत बनाई गई रंगोली के साथ फोटो खिंचवाने तथा तिरंगे के साथ सेल्फी के लिए आम जनता में खासा उत्साह देखा गया. इस बारे में प्रभारी अधिकारी ओमप्रकाश विश्नोई ने बताया कि, बाड़मेर जिले में देशभक्ति कार्यक्रमों की सीरीज के तहत 4 अगस्त को जिला मुख्यालय, उपखंड एवं ग्राम पंचायत स्तर पर प्रभात फेरी, 5 अगस्त को घर-घर तिरंगा अभियान में सक्रिय भूमिका निभाने के लिए शपथ दिलाने, प्रत्येक ग्राम पंचायत स्तर पर ध्वज विक्रय केंद्र की स्थापना, सार्वजनिक स्थानों पर होर्डिग्स,बैनर लगाने के साथ जन प्रतिनिधियों, अधिकारियों एवं प्रबुद्धजनों से वीडियो संदेश के माध्यम से आमजन से अपील करवाई जाएगी.


 उन्होंने बताया कि, 6 अगस्त को तिरंगे के रंगों के प्रतीक और ध्वज संहिता की व्याख्या पर बातचीत, विद्यालयों में खेलकूद प्रतियोगिता, 7 को वाहन रैली मैराथन, बंधेज, कशीदाकारी, वॉलपेंटिग, 8 को तिरंगा यात्रा एवं चित्रकला, निबंध प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएगी.


अधिशाषी अभियंता भेरा राम विश्नोई ने बताया कि, 9 अगस्त को विद्यार्थियों के मध्य स्वतन्त्रता सेनानियों के जीवन के प्रेरक प्रसंगों पर चर्चा, 10 को भाषण प्रतियोगिता एवं संगोष्ठी, 11 अगस्त को 'तिरंगा राखी देश की रक्षा का वादा' थीम पर आधारित कार्यक्रम आयोजित होगा.


 इसी तरह 12 अगस्त को आदर्श स्टेडियम में सामूहिक देश भक्ति गीतों का गायन होगा. इसके बाद 13 से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा फहराया जाएगा. वहीं, नगर परिषद के आयुक्त योगेश आचार्य ने बताया कि, कलेक्टर के निर्देशानुसार हर घर तिरंगा अभियान के तहत विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया जा रहा है. उनके मुताबिक व्यापक प्रचार-प्रसार करते हुए आमजन की अधिकाधिक भागीदारी सुनिश्चित करने के प्रयास किए जा रहे है.


अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.