Barmer News: बाड़मेर शहर को स्वच्छ व साफ सुधरा बनाने के लिए जिला कलेक्टर टीना डाबी द्वारा शुरू किये गए नवो बाड़मेर अभियान के तहत बुधवार को शहर में सफाई अभियान चलाया गया.  शहर के चौहटन चौराहे से लेकर चामुंडा चौराहे तक हाईवे के दोनों साइड सफाई अभियान के तहत नगर परिषद के कर्मचारियों और स्थानीय लोगों ने श्रमदान कर सफाई की.

 

इस दौरान जिला कलेक्टर टीना डाबी ने दुकानदारों की चौखट पर बैठ हाथोंहाथ उनसे सफाई करवाई ओर दुकान के आगे साफ सफाई रखने की हिदायत दी. शहर के सौंदर्य को लेकर सफाई अभियान जिला कलेक्टर टीना डाबी के नेतृत्व में सफाई अभियान चलाया जा रहा है, जिसके तहत आज जिला कलेक्टर टीना डाबी अतिरिक्त जिला कलेक्टर एसडीएम यूआईटी सचिव सहित पूरे प्रशासनिक अमले और नगर परिषद कर्मचारी के साथ शहर को साफ करने के लिए सड़कों पर उतरी.

 

उन्होंने दुकानों के आगे गंदगी देखकर जिला कलेक्टर टीना डाबी ने खासी नाराजगी जाहिर करते हुए दुकानदारों से झाडू निकलवा कर साफ सफाई करवाई. इस दौरान दुकानों के आगे साफ सफाई रखने के भी निर्देश दिए. दरसअल नवो बाड़मेर के तहत माह में 2 बार शहर के विभिन्न जोन में सामुदायिक श्रमदान अभियान चलाया जाना है.

 

इसके तहत बाड़मेर शहर की साफ- सफाई व्यवस्था के लिए बुधवार को प्रात चामुंडा चौराहे से चौहटन चौराहे तक हाई-वे के दोनो तरफ सर्विस रोड़ पर श्रमदान एवं सफाई कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है. जिसमें बड़ी संख्या में नगर परिषद के संसाधनों के साथ कार्मिक सफाई कार्य मे जुटे है.

 

इस दौरान जिला कलेक्टर टीना डाबी खुद मौके पर मौजूद है मॉनिटरिंग करते हुए सफाई व्यवस्था देखी. वही ज्यादा गंदगी वाली दुकानों पर जुर्माना लगाकर चालान काटने की कार्यवाही भी की गई. जिला कलेक्टर की इस मुहिम के बाद अब बाड़मेर शहर वासी भी लगातार इस मुहिम से जुड़ रहे हैं, जिसके बाद शहर की तस्वीर बदली हुई नजर आ रही है.  टीना डाबी की इस पहल की हर कोई सराहना कर रहा है.