Barmer news: प्रदेश में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर निर्वाचन विभाग व प्रशासन ने चुनाव तैयारी जोरों पर शुरू कर दी है शुक्रवार को बाड़मेर जिले के सेक्टर अधिकारियों व पुलिस कर्मियों का चुनाव प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन जिला निर्वाचन अधिकारी अरुण कुमार पुरोहित की अध्यक्षता में किया गया. जिसमें निर्वाचन विभाग की ओर से की नियुक्त सेक्टर अधिकारियों को भगवान महावीर टाउन हॉल में प्रशिक्षित दल द्वारा प्रशिक्षण दिया गया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

निर्वाचन विभाग की ओर से प्रशिक्षित ट्रेनर द्वारा सेक्टर अधिकारियों को मतदान करवाने के लिए बारीकियां से एवं प्रणाली की जानकारी दी. इस दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी अरुण कुमार पुरोहित ने बताया कि विधानसभा चुनाव के मद्देनजर निर्वाचन विभाग के निर्देशानुसार बाड़मेर शिव चौहटन गुड़ामालानी विधानसभा क्षेत्र के सेक्टर अधिकारियों का प्रशिक्षण बाड़मेर जिला मुख्यालय पर चल रहा है वही बायतू पचपदरा सिवाना विधानसभा के लिए सेक्टर अधिकारियों का प्रशिक्षण बालोतरा जिला मुख्यालय पर आयोजित किया जा रहा है.


साथ ही उन्होंने कहा है कि निर्वाचन विभाग में इस बार तीन कैटेगरी के लोगों के मतदान घर से बैलेट पेपर के माध्यम से करवाने का प्रावधान किया गया है जिसको लेकर भी सेक्टर अधिकारियों को जानकारी दी गई है और आगामी दिनों में निर्वाचन विभाग द्वारा इन सेक्टर अधिकारियों को अलग-अलग विधानसभा क्षेत्र आवंटन कर दिए जाएंगे जो संबंधित रिटर्निग अधिकारी के आगे मतदान प्रक्रिया का कार्य करेंगे. इस दौरान अतिरिक्त जिला कलेक्टर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक एसपी सिंह यातायात प्रभारी राजीव परिहार सहित निर्वाचन विभाग व पुलिस विभाग अधिकारी के अधिकारी उपस्थित रहे.


यह भी पढ़े-  कांग्रेस विधायक ने दलित को चाटवाए जूते, DSP ने मुंह में किया पेशाब, FIR दर्ज