Barmer News: बाड़मेर जिला मुख्यालय पर लोगों की समस्याओं के समाधान के लिए जिला कलेक्टर की अध्यक्षता में जिला स्तरीय जनसुनवाई का आयोजन किया गया, जिसमें एफसीआई अरावली जिप्सम एवं मिनरल इंडिया लिमिटेड में जिप्सम खनन भूमि प्रभावित किसान जनसुनवाई में पहुंचे लेकिन उनके लंबे समय से सुनवाई नहीं होने से आक्रोशित किसानों ने जनसुनवाई का बहिष्कार कर दिया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मामले को तूल पकड़ते देख बाड़मेर अतिरिक्त जिला कलेक्टर व उपखंड अधिकारी ने किसानों से समझाईश की. इसके बाद किस जनसुनवाई में भाग लेने के लिए राजी हुए और किसानों ने अपनी जमीन को वापस दिलाने के लिए जिला कलेक्टर के समक्ष मांग रखी. 



किसानों का कहना है कि करीब चार दशक पहले हमारी जमीन को जिप्सम निकालने के लिए अरावली जिप्सम मिनरल इंडिया लिमिटेड ने आवप्त किया था लेकिन आधी जमीन को तो लंबे समय पहले ही किसानों को वापस कर दिया और आधी जमीन अभी तक किसानों को वापस नहीं की गई है जिस पर किसानों का अभी तक कब्जा है लेकिन अरावली जिप्सम मिनरल्स इंडिया लिमिटेड अब आवप्त जमीन पर वापस कब्जा कर रही है, जिसको लेकर किसानों में आक्रोश का माहौल है. 


करीब आधा दर्जन से अधिक गांव इस समस्या से पीड़ित है इसके बाद जिला कलेक्टर ने उपखंड अधिकारी को एफसीआई के अधिकारियों को बुलाकर किसानों के साथ वार्ता उनकी जमीन वापस दिलाने की कार्रवाई करने का आश्वासन दिया. किसानों का कहना है कि अगली जनसुनवाई से पहले अगर प्रशासन ने कोई कार्यवाही नहीं की तो धरना प्रदर्शन किया जाएगा साथ ही किसानों ने क्षेत्र में पेयजल व बिजली की समस्या को लेकर भी जिला कलेक्टर को अवगत करवाया.