Barmer latest News: राजस्थान के बाड़मेर जिल में चौहटन कस्बे के बांकलसरा बस्ती में स्थित संस्कृत माध्यमिक विद्यालय के पास जाने वाले दो मुख्य मार्गों पर विद्युत विभाग के दो ट्रांसफार्मर लगे हैं, जिससे आम लोगों की आवाजाही बंद हो गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें- Kotputli News: विधायक जसवंत यादव ने कार्यालय पर की जनसुनवाई, अधिकारियों को मौके...


 



साथ ही ये ट्रांसफार्मर स्कूली बच्चों के लिए खतरा बने हुए हैं. यहां पंचायत समिति की सदस्य उर्मिला मेघवाल सहित मोहल्ले के दर्जनों लोगों द्वारा कई बार विभागीय अधिकारियों को अवगत करवाने के बावजूद समस्या ज्यों की त्यों बनी हुई है. 


 



जानकारी के अनुसार बांकलसर बस्ती में जलदाय विभाग के पास माध्यमिक स्तर का संस्कृत विद्यालय है. जहां मोहल्ले के सैकड़ों बालक-बालिकाएं रोजाना स्कूल आते-जाते हैं. इस विद्यालय के पास दो मुख्य मार्गों पर बिजली के दो ट्रांसफार्मर लगे हुए हैं. जो स्कूली बच्चों की राह में रोड़ा तथा जीवन के लिए बड़ा खतरा बने हुए हैं.


 



इन दोनों ट्रांसफार्मर को हटाकर दूसरे स्थान पर लगाने के लिए विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों को कई बार अवगत करवाने के बावजूद समाधान नहीं हो पाया है. मोहल्ले वासियों का कहना है कि उन्होंने विभाग के अधिकारियों सहित जिला कलेक्टर एवं विधायक को भी अवगत कराया. 


 



साथ ही पंचायत समिति की साधारण सभा की बैठकों में भी प्रस्ताव दिए, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई है. पंचायत समिति की सदस्य उर्मिला मेघवाल सहित कई जनों ने बताया कि संस्कृत विद्यालय बांकलसर बस्ती की चार दीवारी के पास कोनों पर विद्युत विभाग के दो ट्रांसफार्मर लगे हैं. जिससे इस तरफ से आने वाले दोनों मार्ग अवरुद्ध हो गए हैं. 


 



इन ट्रांसफार्मर से सुरक्षा के लिए चारों तरफ कटीली तार लगाई गई है, जिसके कारण एक तरफ 10 फीट और दूसरी तरफ 15 फीट के रास्ते अवरुद्ध पड़े हैं. उन्होंने बताया कि अधिकतर छात्र-छात्राओं के विद्यालय पहुंचने का रास्ता बंद होने के कारण अन्य रास्तों से घूमकर लंबी दूरी तय कर विद्यालय आना पड़ रहा है. 


 



स्कूल जाने वाले मासूम बच्चों के लिए खतरा बन रहे इन दो ट्रांसफार्मर को शिफ्ट करने की मोहल्ले वासियों एवं जनप्रतिनिधियों की इस मांग को विद्युत विभाग के अधिकारियों द्वारा अनदेखा किया जा रहा है. बहरलाल ट्रांसफार्मर शिफ्ट नहीं होने के चलते संस्कृत विद्यालय के दो मुख्य रास्ते अवरुद्ध पड़े हैं. वहीं स्कूली बच्चों के लिए जान पर जोखिम बना हुआ है.