Barmer News: उसके बाद में हजारों की संख्या में महिला पुरुष व बच्चों ने हाथों में केसरिया पताका लिए हुए बाड़मेर शहर की जूना किराडू महाराज शनि देव मंदिर रावलो की ढाणी होते हुए सुजेश्वर के पीछे से लगातार परिक्रमा आगे बढ़ रही है, जो शाम को बाड़मेर शहर के जसदेर तालाब होते हुए वापस हनुमान मंदिर पहुंचकर इस परिक्रमा का समापन होगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 इससे पहले दोपहर के समय जसबीर धाम में धर्म सभा में साधु संतों द्वारा प्रवचनों का आयोजन होगा. जिसमें कई साधु-संतों समेत बड़ी संख्या में शहर के लोग भाग लेंगे. इसके साथ ही अधिक मास की कथा का भी आयोजन किया जाएगा. हर 3 वर्ष में आयोजित होने वाली नगर परिक्रमा में भाग लेने वाले श्रद्धालुओं के लिए जगह-जगह पर परिक्रमा कमेटी की ओर से माकूल व्यवस्थाओं के इंतजाम किए गए. 


वहीं, सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस व प्रशासन की ओर से भी जगह-जगह नागरिक सुरक्षा स्वयं सेवकों के साथ पुलिस बल भी तैनात किया गया है. नगर परिक्रमा के दौरान महिलाएं लगातार हरजस करती नजर आई तो वहीं, पुरुष वाद्य यंत्रों के साथ भगवान के भजनों से पूरी यात्रा को भक्तिमय बना दिया. परिक्रमा में शामिल महिलाओं व युवतियों ने रास्ते में पेड़ पौधों की पूजा अर्चना की. मिट्टी व पत्थरों के घरोंदे बनाए. कीड़े मकोड़ों व पशु पक्षियों को दाना डालकर श्रद्धालुओं ने जमकर दान पुण्य किया.


ये भी पढ़ें- राजस्थान विधानसभा चुनाव के उम्मीदवारों के नाम जल्द होंगे जारी, भीलवाड़ा में धीरज गुर्जर का बड़ा बयान