Barmer: बाड़मेर जिले में बजरी की दर में कमी की मांग को लेकर बजरी ठेकेदार और आमजन के बीच लगातार गतिरोध बढ़ता जा रहा है. बजरी दरों को कम करने की मांग को लेकर पिछले 11 दिनों से राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी बालोतरा उपखंड मुख्यालय पर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसके बाद अब कांग्रेस और भाजपा भी इस मुद्दे को लेकर ठेकेदार के खिलाफ बजरी की मनमानी दरें वसूलने का आरोप लगाते हुए जिला कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर बजरी की दर निर्धारित करने की मांग की है. समय रहते अगर इस मांग पर कोई कार्यवाही नहीं हुई तो 30 अक्टूबर से अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन और आमरण अनशन करने की चेतावनी दी है.


यह भी पढे़ं- Horoscope Today: मेष-वृषभ के लिए शानदार है दिन, पैसा और पद हासिल करेंगे मिथुन, जानें अपना राशिफल


बाड़मेर जिला प्रमुख महेंद्र चौधरी ने मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि बजरी ठेकेदार लगातार मनमानी तरीके से ₹550 प्रति टन के हिसाब से बजरी की अवैध वसूली कर रहा है. बाड़मेर जिले के वन एवं पर्यावरण मंत्री हेमाराम चौधरी सहित पांच कांग्रेसी विधायकों ने खान मंत्री प्रमोद जैन भाया और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से भी इस मुद्दे को लेकर मुलाकात कर चुके हैं लेकिन अभी तक कोई हल नहीं निकला है और आमजन डीजे पर बजरी की अवैध वसूली के चलते अतिरिक्त भार पड़ रहा है, जिसको लेकर पूरे जिले वासियों में आक्रोश का माहौल है.


जिला प्रमुख महेंद्र चौधरी ने बताया कि समय रहते सरकार ने ठेकेदार पर लगाम नहीं लगाई तो अब ठेकेदार के खिलाफ लाठी डंडे लेकर सड़कों पर निकलना पड़ा तो भी निकलेंगे. इस दौरान बजरी संघर्ष समिति के लोगों ने बाड़मेर पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव से मुलाकात कर बजरी ठेकेदार द्वारा रॉयल्टी के नाम पर गुंडागर्दी कर रहे लोगों पर भी कानूनी कार्यवाही करने की मांग की है. बाड़मेर उप जिला प्रमुख खेताराम भील जिला परिषद सदस्य खेराज राम सहित बड़ी संख्या में स्थानीय जनप्रतिनिधि और संघर्ष समिति के लोग उपस्थित रहे.


यह भी पढ़ें- पति कितना ही अच्छा क्यों न हो, बीवियों को दूसरों को जरूर बता देनी चाहिए उसकी ये बातें