Gudamalani: गोवंश में लगातार फैल रहे लंपी  बीमारी की रोकथाम को लेकर सरकार  के जरिए पुख्ता प्रबंध नहीं करने पर गौ सेवकों की ओर से  गुरूवार को राजस्थान बंद का आहवान किया गया है.  जिसका बाड़मेर जिले के धोरीमन्ना कस्बे में भी व्यापक असर देखने को मिला.  व्यापारियों ने अपने-अपने प्रतिष्ठान को बंद रखकर राजस्थान बंद का समर्थन किया है .


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

य़ह भी पढ़ेंः 4 दिन पहले मर चुकी मां को खाना खिलाने की कोशिश करती रही विमंदित बेटी, कहती- रोटी खा ले अम्मा


इस बंद को लेकर व्यापारियों का कहना है कि सरकार के जरिए गौ माता को बचाने को लेकर कोई कारगर उपाय नहीं किए गए है इसलिए संक्रमण दिनों दिन  फैलता जा रहा है.  जिससे गोवंश की मौत हो रही है.  उन्हें बचाने के लिए  हमने राजस्थान बंद का  समर्थन किया है. 


इसके साथ ही व्यापारियों ने एक बैठक बुलाकर व्यापार मंडल मुख्य बाजार, कृषि मंडी व्यापार मंडल, और आलम गौशाला संस्थान की तरफ से उपखंड अधिकारी को मुख्यमंत्री के नाम भी ज्ञापन सौंपा है जिसमें बताया है कि सरकार को लंपी बीमारी से गायों को बचाने का कारगर उपाय, टीका एवं दवाई  सहित अन्यों  सुविधाओं की  व्यवस्था  समय रहते करनी चाहिए. यदि समय रहते इस बीमारी का  उचित समाधान नहीं किया गया तो स्थिति और भी भयावह बन सकती है.  


 ज्ञापन में यह भी बताया कि यदि सरकार समय रहते  गायों को बचाने का काम नहीं कर पाई तो सभी गौ सेवक कमेटियों को मजबूरन आंदोलन करना पड़ेगा इसलिए गौ माता को बचाने का कारगर उपाय कर पशुपालको  तक पहुंचाया जाए ताकि गौ माता की रक्षा की जाए. 


 इस दौरान अखिल भारतीय जीव रक्षा कमेटी के अध्यक्ष जयकिशन भादू, पंचायत समिति सदस्य वीरेंद्र बोला, कृषि मंडी व्यापार मंडल अध्यक्ष महेंद्र राठी, समाजसेवी अनिल सेठिया, धोरीमन्ना मुख्य बाजार व्यापार मंडल अध्यक्ष हीरालाल सेठिया, आलम गौशाला अध्यक्ष नेमीचंद बोहरा, गौ भक्त रोहित बोहरा, भंवरलाल गोदारा, जितेंद्र वडेरा, सुरेश पुंगलियां, जितु सेठीया, राकेश सेठीया, जवानाराम गोसाई, स्वरूप सिंह खारी, ललित संकलेचा, गेबिलाल देशानतरी, व्यवस्था पक चतरसिंह, अशोक छाजेड़, हिरालाल खत्री, सहित बड़ी संख्या में व्यापारी, पशुपालकऔर गोभक्त मौजूद रहें थे.


बारमेर  की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें