Gudamalani: सरहदी बाड़मेर जिले के धोरीमन्ना थाना क्षेत्र के मेघवालों की बस्ती गांव में मानवता को शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है. जन्म के बाद जिंदा नवजात शिशु को सड़क के किनारे झाड़ियों में देखने का सनसनीखेज मामला देखने को मिला है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसके बाद रहा चलते ग्रामीणों की सूचना के बाद धोरीमन्ना थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर नवजात शिशु को धोरीमन्ना के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करवाया, जहां नवजात शिशु को प्राथमिक उपचार के बाद बाड़मेर रेफर किया गया है. फिलहाल नवजात की हालत स्थिर बताई जा रही है.  


डॉक्टर के अनुसार, जब नवजात को अस्पताल में भर्ती जब कराया थातब ठंड की वजह से नवजात की स्थिति ठीक नहीं थी, लेकिन डॉक्टर टीम ने अथक प्रयासों के बाद स्थिति नॉर्मल हुई है. नवजात शिशु का वजन 2.600 किलोग्राम बताया गया है. उसके बाद चिकित्सकों की टीम ने एंबुलेंस से बाड़मेर मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है. 


कहते हैं न जाको राखे साईंया मार सके न कोय... यह कहावत इस मासूम नवजात बच्ची पर सटीक बैठ रही है. उपखंड क्षेत्र में के अणदाणियों की ढाणी ग्राम पंचायत के मेघवालों की बस्ती स्कूल के समीप अरणियाली से चालकना जाने वाली सड़क किनारे एक जिंदा नवजात बच्ची को सड़क किनारे फेंक दी.  


यह भी पढे़ंः आंखों ही आंखों में बात करते नजर आ रहे IAS अतहर और डॉ. महरीन, लोग बोले- परफेक्ट कपल


गुरुवार अलसुबह जब वहां से गुजर रहे लोगों ने देखा तो पुलिस को सूचना दी. इस पर उन्होंने तुरंत पुलिस को सूचित किया. सूचना पर हेड कांस्टेबल लादूराम बिश्नोई मय टीम मौके पर पहुंचकर नवजात बच्ची को कब्जे में लिया और अस्पताल में भर्ती करवाया. वहीं, पुलिस इस पूरे मामले को लेकर जांच में जुट गई है.