Barmer: बाड़मेर में नववर्ष महोत्सव स्वागत समिति के अध्यक्ष अमृतलाल जैन,उपाध्यक्ष प्रियंका चौधरी,सचिव पृथ्वी चंडक ने बैठक को संबोधित करते हुए समस्त हिंदू समाज को संगठित होकर नववर्ष का स्वागत करने का आह्वान करते हुए कहा कि 22 मार्च को आयोजित वाहन रैली में युवाओं,मातृ शक्ति को अधिकतम संख्या में जोड़ना चाहिए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस अवसर पर सह जिला संघचालक मनोहर लाल बंसल ने हिंदू नव वर्ष की महत्ता पर प्रकाश डालते हुए कहा कि इस समय प्रकृति में परिवर्तन होता है,सूर्य का प्रकाश ज्यादा मात्रा में पृथ्वी पर पड़ता है तथा जीवन में नव ऊर्जा का संचार होता है, हिंदू जीवन पद्धति में सभी त्यौहार,व्यवहार हिन्दू वर्ष की काल गणना के अनुसार होते हैं.


समिति उपाध्यक्ष प्रियंका चौधरी ने भारत के अमृत काल की महता को बताते हुए हिंदू समाज को नव वर्ष के स्वागत में उसी उत्साह से जुड़ने का आह्वान किया जैसे हम अपने घर मे शादी या समारोह मैं करते है. जिला प्रचारक तरुण कुमार ने सुप्त समाज को जाग्रत करने और युवाओं में जोश भरने के लिए इस प्रकार के आयोजन करने पर बल दिया. नव वर्ष के स्वागत में 20 से 22 मार्च तक विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे जिन पर विस्तार से चर्चा की गई.


 नववर्ष की पूर्व संध्या पर विवेकानंद चौराहा से गांधी चौक तक मशाल रैली को आयोजन करने के लिए युवा शक्ति को जोड़ने का आह्वान किया गया. बैठक में मेघराज गढवी, देवीलाल कुमावत, लक्ष्मण जीनगर, सुनील सिंघवी, नरपत धारा, चंपालाल जीनगर, खेतपुरी, कैलाश आचार्य , बांका राम चौधरी, सुरेश मोदी, किशोर भार्गव, हरीश सोनी,भोम सिंह सुंदरा, भरत दवे, समुंदर सिंह फोगेरा, कालू जांगिड़, प्रदीप शर्मा दुर्गेश सोनी, स्वरूप भाटी, ओमप्रकाश जाटोल, प्रकाश चंद्र, राकेश फुलवरिया,


सहित नगर के अनेक प्रबुद्ध जन उपस्थित रहे. नगर की सजावट हेतु विभिन्न संगठनों की जिम्मेदारी भी तय की गई. अंत में समिति उपाध्यक्ष प्रियंका चौधरी ने सबको धन्यवाद अर्पित करते हुए कहा कि हम सबको मिलकर इस कार्य को भव्य तरीके से पूर्ण करना है और नव भारत के अमृत काल के संकल्प को भी पूर्ण करना है.


ये भी पढ़ें- Alia bhatt Birthday: आलिया भट्ट के बर्थडे सेलिब्रेट करने का प्लान हुआ लीक, ये था रणबीर कपूर का खास प्लान!