Barmer news: जानकारी के अनुसार गुजरात से केमिकल भर कर एक टैंकर मेगा हाईवे से पंजाब की तरफ जा रहा था इस दौरान सिणधरी कस्बे के मुख्य चौराहे पर अचानक ही तेज रफ्तार टैंकर का टायर फट गया और उसके बाद असंतुलित होकर सड़क के किनारे दुकानों व एक चाय की होटल में घुस गया. और शार्ट सर्किट व गैस का सिलेंडर फटने से दुकानों व टेकर में भयंकर आग लग गई. पांच दुकानें जलकर पूरी तरह राख हो गई और दो लोगों की जिंदा जलने से मौत हो गई. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हादसे के करीब डेढ़ घंटे बाद बालोतरा व रागेश्वरी गैस टर्मिनल से फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची और 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. घटना के बाद बाड़मेर जिला कलेक्टर अरूण पुरोहित व पुलिस अधीक्षक दिगंत आनंद पुलिस व प्रशासन के अधिकारी बाड़मेर व बालोतरा देर रात मौके पर पहुंचे पूरे हादसे की जानकारी ली और जेसीबी से दुकानों का मलबा हटाकर जिंदा जलने वाले 2 लोगों के शवों को कब्जे में लेकर सिणधरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की मोर्चरी में रखवाया गया है. 


जिनकी शिनाख्त होटल संचालक भंवराराम निवासी होडू व टैंकर चालक निम्बाराम निवासी भूका भगत सिंह के रूप में हुई हैं. हादसे के बाद आगजनी की घटना में टैंकर का पूरा अगला हिस्सा एक मेडिकल स्टोर,होटल, जनरल स्टोर व ट्रैवल्स एजेंसी की मरुधर बुकिंग ऑफिस पूरी तरह से जलकर राख हो गई है जैसे लाखों रुपए का नुकसान हुआ है. मेगा हाईवे पर लगातार सड़क हादसों में आगजनी की घटनाएं सामने आ रही है और जिसमें कई लोगों की जान चली गई है स्थानीय लोगों द्वारा लगातार सिणधरी उपखंड मुख्यालय पर फायर ब्रिगेड की सुविधा की मांग उठाई जा रही है.


यह भी पढ़ें- Video: जहरीले किंग कोबरा को शख्स ने अपने हाथों से पिलाया पानी, रोंगटे खड़े कर देगा मंजर


इस हादसे में भी समय रहते फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंच जाती तो समय रहते आग पर काबू पाया जा सकता था और इतना बड़ा हादसा नहीं होता जिसमें 2 लोगों की जिंदा जलने से मौत हुई है.मेगा हाईवे गुडामालानी व सिणधरी के बीच 50 किलोमीटर के दायरे में इसी मई महीने में 6 लोगों की सड़क हादसे में एक्सीडेंट के बाद आगजनी जिंदा जलने से मौत हुई है.